Assam Rifles Technical / Tradesman Recruitment 2024 : नयी भर्ती जारी, यहाँ करें आवेदन

Assam Rifles Technical / Tradesman Recruitment 2024 : नयी भर्ती जारी, यहाँ करें आवेदन.

असम राइफल्स टेक्निकल/ट्रेड्समैन भर्ती 2024 के लिए रिक्ति विवरण:

महत्वपूर्ण सूचना – असम राइफल्स ने हाल ही में असम राइफल्स की आधिकारिक वेबसाइट पर टेक्निकल/ट्रेड्समैन ग्रुप बी, सी पदों की भर्ती के लिए आधिकारिक अधिसूचना प्रकाशित की है। आधिकारिक परिणाम के बारे में अधिक विवरण देखें जिसके लिए असम राइफल्स तकनीकी / ट्रेड्समैन भर्ती 2024 विवरण इस पृष्ठ पर दिए गए हैं।

असम राइफल्स टेक्निकल/ट्रेड्समैन भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 21 अक्टूबर 2023 से शुरू होगी। उम्मीदवारों को असम राइफल्स टेक्निकल/ट्रेड्समैन भर्ती 2024 के लिए नीचे दिए गए संपूर्ण विवरण की जांच करनी चाहिए।

पोस्ट नाम – टेक्निकल/ट्रेड्समैन ग्रुप बी,सी भर्ती रैली 2024

रिक्तियों का रिक्तिवार वितरण:

वारंट ऑफिसर (पर्सनल असिस्टेंट) – 15 पद

धार्मिक शिक्षक – 04 पद

राइफलमैन (लाइनमैन फील्ड) – 18 पद।

राइफलमैन (रिकवरी व्हीकल मैकेनिक) – 23 पद

डिप्टी सूबेदार (पुल एवं सड़क (पुरुष एवं महिला) – 26 पद

डिप्टी सूबेदार (इलेक्ट्रिकल और मैकेनिकल) – 28 पद

वारंट ऑफिसर (ड्राफ्ट्समैन) – 12 पद

राइफलमैन (प्लम्बर) – 12 पद।

हवलदार (सर्वेयर आईटीआई) – 04 पद

हवलदार (एक्स-रे असिस्टेंट) – 14 पद

असम राइफल्स टेक्निकल/ट्रेड्समैन भर्ती 2024 के लिए पात्रता और शैक्षिक योग्यता –

निजी सहायक जिन अभ्यर्थियों ने भारत में किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं/इंटरमीडिएट परीक्षा 80 शब्द प्रति मिनट की दर से 10 मिनट और अंग्रेजी में 50 मिनट और हिंदी ट्रांसक्रिप्शन में 65 मिनट के साथ उत्तीर्ण की है, वे इस पद के लिए पात्र हैं।

धार्मिक गुरु भारत के किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित विषय में स्नातक डिग्री उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवार इस पद के लिए पात्र होंगे।

लाइनमैन फील्ड इलेक्ट्रीशियन ट्रेड में आईटीआई प्रमाणपत्र के साथ भारत में किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं कक्षा/हाई स्कूल परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवार इस पद के लिए पात्र होंगे।

रिकवरी वाहन मैकेनिक रिकवरी व्हीकल मैकेनिक में आईटीआई सर्टिफिकेट के साथ भारत में किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं कक्षा/हाई स्कूल परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवार इस पद के लिए पात्र होंगे।

पुल और सड़क (पुरुष और महिला) भारत में किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से ब्रिज और रोड के लिए सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा के साथ 10वीं कक्षा/हाई स्कूल परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवार इस पद के लिए पात्र होंगे।

इलेक्ट्रिकल और मैकेनिकल भारत में किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से इलेक्ट्रिकल और मैकेनिकल या सिविल इंजीनियरिंग में स्नातक डिग्री रखने वाले उम्मीदवार इस पद के लिए पात्र होंगे।

नक़्शानवीस जिन उम्मीदवारों ने भारत में किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं/इंटरमीडिएट परीक्षा उत्तीर्ण की है और आर्किटेक्चरल असिस्टेंटशिप में 3 साल का डिप्लोमा किया है, वे इस पद के लिए पात्र होंगे।

प्लंबर प्लंबर ट्रेड में आईटीआई सर्टिफिकेट के साथ भारत में किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं/हाई स्कूल परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवार इस पद के लिए पात्र होंगे।

सर्वेक्षक आई.टी.आई सर्वेयर ट्रेड में आईटीआई सर्टिफिकेट के साथ भारत में किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं/हाई स्कूल परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवार इस पद के लिए पात्र होंगे।

एक्स-रे सहायक रेडियोलॉजी में डिप्लोमा के साथ भारत में किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 12वीं / इंटरमीडिएट परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवार इस पद के लिए पात्र होंगे।

असम राइफल्स टेक्निकल/ट्रेड्समैन भर्ती 2024 के लिए आवेदन कैसे करें – उम्मीदवार नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं या वे 21 अक्टूबर 2023 से असम राइफल्स की आधिकारिक साइट के माध्यम से भी आवेदन कर सकते हैं।

असम राइफल्स टेक्निकल/ट्रेड्समैन भर्ती 2024 के लिए चयन प्रक्रियाचयन निम्न के आधार पर किया जाएगा:

ऑफ़लाइन परीक्षा,

शारीरिक परीक्षण आदि।