CSIR IICB Recruitment 2024 Notification for 55 Vacant Posts

CSIR IICB Recruitment 2024 Notification for 55 Vacant Posts.

सीएसआईआर-इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ केमिकल बायोलॉजी (आईआईसीबी) जूनियर रिसर्च फेलो (जेआरएफ) के 55 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती कर रहा है। उम्मीदवारों की नियुक्ति अस्थायी आधार पर की जाएगी. सीएसआईआर आईआईसीबी भर्ती विज्ञापन, संख्या आर एंड सी/572/2024, 27/02/2024 को प्रकाशित हुआ, जिसमें कुल 55 रिक्तियों की घोषणा की गई। इन पदों को जीव विज्ञान और रसायन विज्ञान समूहों के बीच विभाजित किया गया है, जिसमें जीव विज्ञान में 35 पद और रसायन विज्ञान में 20 पद हैं।

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार नीचे दी गई निर्धारित तिथियों और स्थान पर निर्धारित आवेदन/प्रशंसापत्र के साथ सीएसआईआर आईआईसीबी कोलकाता में वॉक-इन-इंटरव्यू के लिए सीधे उपस्थित हो सकते हैं। नौकरी चाहने वालों के हित में, केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए, शैक्षिक योग्यता और आवश्यक अन्य विवरण नीचे संक्षेप में दिए गए हैं।

सीएसआईआर आईआईसीबी भर्ती 2024
सीएसआईआर आईआईसीबी भर्ती 2024 अधिसूचना
पोस्ट नाम मुक्त स्थान
जेआरएफ (लाइव) 55

सीएसआईआर आईआईसीबी भर्ती पात्रता 2024

पोस्ट नाम शिक्षा आयु सीमा
जेआरएफ (लाइव) वैध फेलोशिप के साथ किसी भी राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (एनईटी) में योग्यता के साथ जीव विज्ञान या रसायन विज्ञान की प्रासंगिक धाराओं में मास्टर डिग्री धारक। 28 साल

बुढ़ापे में आराम : ऊपरी आयु सीमा में एससी/एसटी के लिए 05 वर्ष, ओबीसी के लिए 03 वर्ष और पीडब्ल्यूडी श्रेणी के लिए 10 वर्ष की छूट है। भूतपूर्व सैनिक और अन्य, यदि कोई हो – सरकार के अनुसार। सिद्धांतों

सीएसआईआर आईआईसीबी उम्मीदवारों का चयन 2024

उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा.

योग्य उम्मीदवारों को परीक्षा/साक्षात्कार की सही तारीख, समय और स्थान उचित समय पर सूचित किया जाएगा और ऐसी जानकारी सीएसआईआर-इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ केमिकल बायोलॉजी (आईआईसीबी) की आधिकारिक वेबसाइट पर भी उपलब्ध होगी। www.iicb.res.in उम्मीदवार चयन नियमों और पात्रता नियमों के बारे में अधिक जानकारी के लिए, आधिकारिक तौर पर जारी विज्ञापन देखें (नीचे यूआरएल/पीडीएफ देखें)।

सीएसआईआर आईआईसीबी भर्ती 2024 कैसे लागू करें

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ केमिकल बायोलॉजी (आईआईसीबी) में जूनियर रिसर्च फेलो (जेआरएफ) के पद के लिए आवेदन करने के लिए, इन चरणों का पालन करें:

आवेदन पत्र डाउनलोड करें.: आवेदन पत्र डाउनलोड करने के लिए दिए गए लिंक पर जाएं। सुनिश्चित करें कि आपने साक्षात्कार तिथि से पहले फॉर्म डाउनलोड कर लिया है और भर दिया है।

आवश्यक दस्तावेज तैयार करें.: भर्ती सूचना में उल्लिखित सभी आवश्यक दस्तावेज जमा करें। इसमे शामिल है:

  • मैट्रिकुलेशन प्रमाणपत्र (आपकी जन्मतिथि का समर्थन)
  • उपाधि प्रमाण – पत्र
  • शैक्षणिक योग्यता से संबंधित सभी परिभाषाओं की मूल पुनर्मुद्रण
  • आरक्षण लाभ के लिए प्रमाण पत्र (यदि लागू हो)
  • नियोक्ता से अनापत्ति प्रमाण पत्र (यदि वर्तमान में कार्यरत है)
  • एमएससी की अंतिम मार्कशीट परीक्षा
  • नेट परीक्षा उत्तीर्ण करने के दस्तावेजी साक्ष्य और वैध फेलोशिप दस्तावेज
  • एक हालिया पासपोर्ट आकार का फोटो

वॉक-इन इंटरव्यू में भाग लें.: वॉक-इन इंटरव्यू के लिए निर्दिष्ट तिथि और समय पर जेसी रे ऑडिटोरियम, जादवपुर कैंपस में उपस्थित रहें। रिपोर्टिंग समय विंडो (सुबह 9:30 से 10:30 बजे) के भीतर पहुंचना सुनिश्चित करें।

दस्तावेज़ जमा करें.: साक्षात्कार के समय आवश्यक दस्तावेजों (मूल और स्वप्रमाणित दोनों प्रतियों) के साथ भरा हुआ आवेदन पत्र जमा करें।

निर्देशों का पालन करें: भर्ती सूचना में दिए गए सभी निर्देशों का पालन करें और सुनिश्चित करें कि आप सभी पात्रता मानदंडों को पूरा करते हैं।

उपरोक्त जानकारी संक्षिप्त है. पदों के लिए आवेदन करने से पहले कृपया आधिकारिक तौर पर जारी विज्ञापन को देख लें

सीएसआईआर-इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ केमिकल बायोलॉजी (आईआईसीबी) की आधिकारिक वेबसाइट – www.iicb.res.in

सीएसआईआर आईआईसीबी कोलकाता जेआरएफ भर्ती 2024 अधिसूचना