NHB Recruitment 2022 : ऑफिसर / मेनेजर पदों की बम्पर भर्ती जारी

NHB Recruitment 2022 : ऑफिसर / मेनेजर पदों की बम्पर भर्ती जारी.

एनएचबी सहायक प्रबंधक और विभिन्न पदों की भर्ती 2022 के लिए रिक्ति विवरण:

SarkariExam मोबाइल ऐप डाउनलोड करें।

महत्वपूर्ण सूचना – राष्ट्रीय आवास बैंक ने सहायक प्रबंधक स्केल I, मुख्य अर्थशास्त्री, प्रोटोकॉल अधिकारी, उप जैसे विभिन्न पदों की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। हाल ही में राष्ट्रीय आवास बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर महाप्रबंधक, पर्यवेक्षी अधिकारी और क्षेत्रीय प्रबंधक। एनएचबी सहायक प्रबंधक और विभिन्न पद भर्ती 2022 ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया 29-अक्टूबर-2022 से शुरू हो गई है। एनएचबी भर्ती 2022 में विभिन्न वेतनमानों के तहत विभिन्न पदों के लिए कुल 27 रिक्तियां हैं। उम्मीदवारों को एनएचबी सहायक प्रबंधक और विभिन्न पदों की भर्ती 2022 के लिए पूरा विवरण देखना चाहिए जो नीचे दिया गया है।

पोस्ट नाम – सहायक प्रबंधक स्केल I, मुख्य अर्थशास्त्री, प्रोटोकॉल अधिकारी, उप. महाप्रबंधक, पर्यवेक्षण एवं क्षेत्रीय प्रबंधक के अधिकारी

पदों का रिक्तिवार वितरण:

सहायक प्रबंधक स्केल I (जनरलिस्ट/हिंदी) – 16 पद।

मुख्य अर्थशास्त्री – 01 पद

प्रोटोकॉल अधिकारी – 02 पद

डी वाई. महाप्रबंधक (स्केल – VI) – 01 पद

निगरानी के लिए अधिकारी (बैकलॉग) – 06 पद

क्षेत्रीय प्रबंधक (स्केल IV) कंपनी सचिव – 01 पद।

वेतनमान – नियमों के अनुसार

एनएचबी सहायक प्रबंधक और विभिन्न पदों की भर्ती 2022 के लिए शैक्षिक योग्यता –

सहायक प्रबंधक स्केल I (जनरलिस्ट / हिंदी)

सामान्यज्ञ: जिन अभ्यर्थियों के पास है न्यूनतम 60% अंकों के साथ किसी भी स्ट्रीम में स्नातक की डिग्री या 55% अंकों के साथ किसी भी विषय में मास्टर डिग्री (एससी/एसटी/पीएच उम्मीदवारों के लिए 5% की राहत) इस पद के लिए पात्र होंगे.

हिंदी: जिन अभ्यर्थियों के पास है 60% अंकों के साथ हिंदी में स्नातक की डिग्री या 55% अंकों के साथ हिंदी में मास्टर डिग्री (एससी/एसटी/पीएच उम्मीदवारों के लिए 5% छूट) इस पद के लिए पात्र होंगे.

मुख्य अर्थशास्त्री इस पद के लिए वे उम्मीदवार पात्र होंगे जिनकी अधिकतम आयु 62 वर्ष है।

प्रोटोकॉल अधिकारी जिन अभ्यर्थियों के पास है 25 वर्ष के अनुभव के साथ किसी भी स्ट्रीम में बैचलर डिग्री इस पद के लिए पात्र होंगे.

डी वाई. महाप्रबंधक (स्केल – VI) उत्तीर्ण अभ्यर्थी 12 वर्ष के अनुभव के साथ सीए इस पद के लिए पात्र होंगे.

निगरानी के लिए अधिकारी (बैकलॉग) जिन अभ्यर्थियों के पास है 10 वर्ष के अनुभव के साथ स्नातक की डिग्रीइस पद के लिए पात्र होंगे।

क्षेत्रीय प्रबंधक (स्केल IV) कंपनी सचिव जिन अभ्यर्थियों के पास है स्नातक की डिग्री और आईसीएसआई के सदस्य के साथ 5 वर्ष का अनुभवइस पद के लिए पात्र होंगे।

वीडियो देखें पैसे कमाएँ – यहाँ क्लिक करें

नोट – छात्र ने आपसे फॉर्म भरने से पहले औपचारिक सूचना देने का अनुरोध किया है

एनएचबी सहायक प्रबंधक और विभिन्न पदों की भर्ती 2022 के लिए आवेदन कैसे करें – आवश्यक पात्रता मानदंड वाले उम्मीदवार इस भर्ती के लिए नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं या वे राष्ट्रीय आवास बैंक की आधिकारिक साइट के माध्यम से भी पहले आवेदन कर सकते हैं। 18 नवंबर 2022.

एनएचबी सहायक प्रबंधक और विभिन्न पदों की भर्ती 2022 के लिए चयन प्रक्रिया – एनएचबी बैंक सहायक प्रबंधक भर्ती 2021 के लिए चयन प्रक्रिया में दो चरण शामिल हैं:

ऑनलाइन परीक्षा

साक्षात्कार

“मैं सरकारी सेवा/क्रोंगी के बाद पूरी ईमानदारी से काम करने और परिणाम देने का वादा करता हूँ |”