UP Metro Various Post Recruitment 2024: यूपी मेट्रो में 439 पदों पर निकली भर्ती, जल्दी करे आवेदन

UP Metro Various Post Recruitment 2024: यूपी मेट्रो में 439 पदों पर निकली भर्ती, जल्दी करे आवेदन.

यूपी मेट्रो विभिन्न पदों की भर्ती 2024 के लिए रिक्ति विवरण:

महत्वपूर्ण सूचना – नवीनतम आधिकारिक अपडेट के अनुसार, उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (UPMRC) ने UPMRC की आधिकारिक वेबसाइट पर कार्यकारी, गैर-कार्यकारी और विविध पदों के लिए अधिसूचना जारी की है। अधिसूचना के अनुसार, यूपी मेट्रो विभिन्न पदों की भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 11 मार्च 2024 से शुरू हो गई है।

यूपी मेट्रो भर्ती 2024 में कार्यकारी, गैर-कार्यकारी और विविध पदों के लिए कुल 550 रिक्तियां जारी की गई हैं। उम्मीदवारों को यूपी मेट्रो विभिन्न पदों की भर्ती 2024 के लिए अनंतिम विवरण की जांच करनी चाहिए जो नीचे दिया गया है।

पोस्ट नाम – कार्यकारी, गैर-कार्यकारी और विभिन्न पद

पदवार रिक्ति विवरण:

असिस्टेंट मैनेजर (इलेक्ट्रिकल) – 11 पद

सहायक प्रबंधक (एस एंड टी) – 06 पद।

सहायक प्रबंधक/संचालन – 03 रिक्तियां

असिस्टेंट मैनेजर (आईटी) – 03 पद

सहायक प्रबंधक (लेखा) – 04 पद

सहायक प्रबंधक/वास्तुकार – 01 रिक्तियां

सहायक प्रबंधक/मानव संसाधन – 02 रिक्तियां

सहायक प्रबंधक/जनसंपर्क – 01 रिक्तियां

सहायक कंपनी सचिव – 01 पद

जूनियर इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल) – 88 पद

जूनियर इंजीनियर (एस एंड टी) – 44 पद

स्टेशन नियंत्रक सह ट्रेन ऑपरेटर (एससीटीओ) – 155 पद।

अकाउंट असिस्टेंट – 08 पद।

ऑफिस असिस्टेंट एचआर – 04 पद।

जनसंपर्क सहायक – 04 रिक्तियां

मेंटेनर/इलेक्ट्रिकल – 78 पद

मेंटेनर/एस एंड टी – 26 पद

वेतनमान – नियमों के अनुसार

यूपी मेट्रो विभिन्न पदों की भर्ती 2024 के लिए शैक्षिक योग्यता

सहायक प्रबंधक (इलेक्ट्रिकल)न्यूनतम 60% अंकों (एससी उम्मीदवारों के लिए 50% अंक) के साथ इलेक्ट्रिकल या इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग में बीई/बी.टेक डिग्री रखने वाले उम्मीदवार इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

सहायक प्रबंधक (एस एंड टी) न्यूनतम 60% अंकों (अनुसूचित जाति के उम्मीदवारों के लिए 50% अंक) के साथ इलेक्ट्रॉनिक्स/इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार में बीई/बी.टेक डिग्री या समकक्ष इंजीनियरिंग वाले उम्मीदवार इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

सहायक प्रबंधक/संचालन न्यूनतम 60% अंकों के साथ इलेक्ट्रिकल/इलेक्ट्रॉनिक्स/इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार में बीई/बी.टेक वाले उम्मीदवार इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

सहायक प्रबंधक (आईटी)न्यूनतम 60% अंकों (एससी उम्मीदवारों के लिए 50% अंक) के साथ कंप्यूटर एप्लीकेशन में मास्टर डिग्री या कंप्यूटर साइंस/इंजीनियरिंग में बीई/बी.टेक रखने वाले उम्मीदवार इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

सहायक प्रबंधक (लेखा) जिन उम्मीदवारों ने चार्टर्ड अकाउंटेंट सीए परीक्षा उत्तीर्ण की है वे इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

सहायक प्रबंधक/वास्तुकारन्यूनतम 60% अंकों के साथ बीएससी डिग्री रखने वाले उम्मीदवार इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

सहायक प्रबंधक/मानव संसाधन न्यूनतम 60% अंकों के साथ एमबीए एचआर/पीजीडीएम एचआर वाले उम्मीदवार इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

सहायक प्रबंधक/जनसंपर्क न्यूनतम 60% अंकों के साथ जनसंचार में मास्टर डिग्री रखने वाले उम्मीदवार इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

सहायक कंपनी सचिव न्यूनतम 50% अंकों के साथ भारत के कंपनी सचिवों के सदस्य इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

जूनियर इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल) इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग या इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग में न्यूनतम 60% अंक (एससी उम्मीदवारों के लिए 50% अंक) वाले उम्मीदवार इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

कनिष्ठ अभियंता (एस एंड टी)इलेक्ट्रॉनिक्स/इलेक्ट्रॉनिक्स और कम्युनिकेशन में इंजीनियरिंग डिप्लोमा या न्यूनतम 60% अंक (एससी उम्मीदवारों के लिए 50% अंक) वाले उम्मीदवार इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

स्टेशन नियंत्रक सह ट्रेन ऑपरेटर (एससीटीओ) न्यूनतम 60% अंकों (एससी उम्मीदवारों के लिए 50% अंक) के साथ इलेक्ट्रिकल/इलेक्ट्रॉनिक्स/इलेक्ट्रॉनिक्स और टेलीकम्युनिकेशन में इंजीनियरिंग डिप्लोमा रखने वाले उम्मीदवार इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

लेखा सहायक न्यूनतम 60% अंकों (एससी उम्मीदवारों के लिए 50% अंक) के साथ वाणिज्य में स्नातक की डिग्री रखने वाले उम्मीदवार इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

कार्यालय सहायक मानव संसाधनन्यूनतम 60% अंकों के साथ किसी भी स्ट्रीम में स्नातक की डिग्री रखने वाले उम्मीदवार इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

जनसंपर्क सहायकन्यूनतम 60% अंकों (एससी उम्मीदवारों के लिए 50% अंक) के साथ जनसंचार और पत्रकारिता में स्नातक की डिग्री रखने वाले उम्मीदवार इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

केयरटेकर/इलेक्ट्रीशियनइलेक्ट्रिकल ट्रेड में न्यूनतम 60% अंकों (एससी उम्मीदवारों के लिए 50% अंक) के साथ आईटीआई प्रमाणपत्र रखने वाले उम्मीदवार इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

रखरखाव / एस एंड टी – इलेक्ट्रॉनिक मैकेनिक ट्रेड में न्यूनतम 60% अंकों (एससी उम्मीदवारों के लिए 50% अंक) के साथ आईटीआई प्रमाणपत्र रखने वाले उम्मीदवार इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

शैक्षणिक योग्यता और पात्रता के संबंध में अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक अधिसूचना को ध्यान से पढ़ें।

यूपी मेट्रो विभिन्न पदों की भर्ती 2024 के लिए आवेदन कैसे करें – उम्मीदवार नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं या वे 11 मार्च 2024 से आरसीएफ कपूरथला की आधिकारिक साइट के माध्यम से भी आवेदन कर सकते हैं।.

ऑनलाइन आवेदन आवश्यकताएँ (स्कैन किए गए दस्तावेज़ अधिकतम 100kb आकार के होने चाहिए)-:

आवेदक का पासपोर्ट आकार का फोटो

आवेदक के हस्ताक्षर

सक्रिय ईमेल आईडी – सत्यापन के लिए ओटीपी

सक्रिय मोबाइल नंबर- पुष्टिकरण संदेश के लिए और

अन्य आवश्यक दस्तावेज़

यूपी मेट्रो विभिन्न पदों की भर्ती 2024 के लिए चयन प्रक्रिया – चयन निम्न के आधार पर किया जाएगा-

लिखित परीक्षा

साक्षात्कार आदि

यूपी मेट्रो विभिन्न पदों की भर्ती 2024 के लिए परीक्षा जिले का विवरण –

लखनऊ, मथुरा, प्रयागराज, वाराणसी, अयोध्या, बस्ती, मेरठ, मोरादाबाद, आगरा, अलीगढ, बरेली, गाजियाबाद, गोरखपुर, झाँसी, कानपुर, मुजफ्फरनगर, नोएडा और सीतापुर।