SBI SCO Recruitment 2022 | Apply For 452 Various SCO & Manager Posts

SBI SCO Recruitment 2022 | Apply For 452 Various SCO & Manager Posts.

विभिन्न एससीओ और प्रबंधक पदों के लिए एसबीआई रिक्ति विवरण ऑनलाइन फॉर्म 2020-21

पोस्ट नाम – सी

रिक्तियों का वारवार वितरण:

इंजीनियर फायर – 16 पद

उप प्रबंधक (आंतरिक लेखा परीक्षा) – 28 पद

मैनेजर (एनएसएस) – 12 पद

मैनेजर (एनआरएसएस) – 20 पद

सहायक प्रबंधक (सुरक्षा एनएल) – 40 पद।

डिप्टी मैनेजर (सुरक्षा एनएल) – 60 पद।

असिस्टेंट मैनेजर (सिस्टम) – 183 पद

डिप्टी मैनेजर (सिस्टम) – 17 पद।

आईटी सुरक्षा – 15 पद

प्रोजेक्ट मैनेजर – 14 पद

ऐप आर्किटेक्ट – 05 पद

टेक्निकल लीड – 02 पद।

प्रबंधक (क्रेडिट प्रक्रिया) – 02 पद।

मैनेजर (मार्केटिंग) – 12 पद

डिप्टी मैनेजर (मार्केटिंग) – 26 पद

वेतनमान – नियमों के अनुसार

शैक्षणिक योग्यता :

इंजीनियर फायर – 03 वर्ष के अनुभव के साथ बीई/बी.टेक करने वाले उम्मीदवार इस पद के लिए पात्र होंगे।

उप प्रबंधक (आंतरिक लेखापरीक्षा) – 01 वर्ष के अनुभव के साथ चार्टर्ड अकाउंटेंसी सीए और एमएस का कार्यसाधक ज्ञान रखने वाले उम्मीदवार इस पद के लिए पात्र होंगे।

प्रबंधक (एनएसएस) – 60% अंकों के साथ किसी भी स्ट्रीम में मास्टर डिग्री और 06 साल का अनुभव रखने वाले उम्मीदवार इस पद के लिए पात्र होंगे।

प्रबंधक (एनआरएसएस) – 60% अंकों के साथ किसी भी स्ट्रीम में मास्टर डिग्री और 06 साल का अनुभव रखने वाले उम्मीदवार इस पद के लिए पात्र होंगे।

सहायक प्रबंधक (सुरक्षा एनएल) – सीएस/सीई/आईटी/ईसी या एमएससी/एमसीए (सीएस/आईटी) में मुख्य अनुभव के साथ बीई/बी.टेक रखने वाले उम्मीदवार इस पद के लिए पात्र होंगे।

उप प्रबंधक (सुरक्षा एनएल) – सीएस/सीई/आईटी/ईसी या एमएससी/एमसीए (सीएस/आईटी) में बीई/बीटेक और 06 साल का अनुभव रखने वाले उम्मीदवार इस पद के लिए पात्र होंगे।

सहायक प्रबंधक (सिस्टम) – बीई/बीटेक सीएस/ईसी/आईटी/ईसीई या एमसीए/एमएससी (आईटी) वाले उम्मीदवार इस पद के लिए पात्र होंगे।

उप प्रबंधक (सिस्टम) – 05 वर्ष के अनुभव के साथ बीई/बीटेक सीएस/ईसी/आईटी/ईसीई या एमसीए/एमएससी (आईटी) वाले उम्मीदवार इस पद के लिए पात्र होंगे।

आईटी सुरक्षा – बीई/बी.टेक सीएस/ईसी/आईटी/ईसीई या एमसीए/एम.एससी (आईटी) वाले उम्मीदवार। पदानुसार 08 वर्ष का कार्य अनुभव वाले उम्मीदवार इस पद के लिए पात्र होंगे।

प्रोजेक्ट मैनेजर – बीई/बी.टेक सीएस/ईसी/आईटी/ईसीई या एमसीए/एम.एससी (आईटी) वाले उम्मीदवार। पदानुसार 08 वर्ष का कार्य अनुभव वाले उम्मीदवार इस पद के लिए पात्र होंगे।

ऐप आर्किटेक्ट – बीई/बी.टेक सीएस/ईसी/आईटी/ईसीई या एमसीए/एम.एससी (आईटी) वाले उम्मीदवार। पदानुसार 08 वर्ष का कार्य अनुभव वाले उम्मीदवार इस पद के लिए पात्र होंगे।

तकनीकी नेतृत्व – बीई/बी.टेक सीएस/ईसी/आईटी/ईसीई या एमसीए/एम.एससी (आईटी) वाले उम्मीदवार। पदानुसार 08 वर्ष का कार्य अनुभव वाले उम्मीदवार इस पद के लिए पात्र होंगे।

प्रबंधक (क्रेडिट प्रक्रिया) – एमबीए/पीजीडीएम/पीजीडीबीए/सीए/सीएफए/एफआरएम के साथ 06 वर्ष का अनुभव वाले उम्मीदवार इस पद के लिए पात्र होंगे।

प्रबंधक (विपणन) – मार्केटिंग/फाइनेंस में एमबीए/पीजीडीबीएम के साथ 06 साल का अनुभव रखने वाले उम्मीदवार इस पद के लिए पात्र होंगे।

उप प्रबंधक (विपणन) – मार्केटिंग/फाइनेंस में एमबीए/पीजीडीबीएम के साथ 06 साल का अनुभव रखने वाले उम्मीदवार इस पद के लिए पात्र होंगे।

टिप्पणी – उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन करने से पहले शैक्षणिक योग्यता, अनुभव और अन्य पात्रता मानदंडों के संबंध में आधिकारिक अधिसूचना देखें।

एसबीआई के विभिन्न एससीओ और प्रबंधक पदों के लिए ऑनलाइन फॉर्म 2020-21 कैसे आवेदन करें – इच्छुक उम्मीदवार नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं या वे पहले एसबीआई की आधिकारिक साइट के माध्यम से भी आवेदन कर सकते हैं। 11-जनवरी-2021.

ऑनलाइन आवेदन आवश्यकताएँ (स्कैन):

पुनः आरंभ करें।

पहचान प्रमाण

उम्र का सबूत

शैक्षणिक मार्कशीट/प्रमाणपत्र

अनुभव प्रमाण पत्र

पीएच. प्रमाणपत्र

छवि

हस्ताक्षर

पुनः आरंभ करें।

एसबीआई ऑनलाइन फॉर्म 2020-21 के विभिन्न एससीओ और प्रबंधक पदों के लिए चयन प्रक्रिया – चयन ऑनलाइन परीक्षा के आधार पर किया जाएगा.