BHU Nursing Officer Recruitment 2024 : नयी भर्तियाँ हुई जारी, जल्दी भरे फॉर्म

BHU Nursing Officer Recruitment 2024 : नयी भर्तियाँ हुई जारी, जल्दी भरे फॉर्म.

विक्काबीएचयू नर्सिंग ऑफिसर भर्ती 2024 के लिए एनसीई विवरण :

महत्वपूर्ण सूचना – बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) ने हाल ही में बीएचयू की आधिकारिक वेबसाइट पर नर्सिंग ऑफिसर, मेडिकल ऑफिसर, नर्सिंग अधीक्षक और विभिन्न पदों की भर्ती के लिए आधिकारिक अधिसूचना प्रकाशित की है। आधिकारिक परिणामों के बारे में अधिक विवरण देखें, जिसके लिए इस पृष्ठ पर बीएचयू नर्सिंग ऑफिसर भर्ती 2024 का विवरण दिया गया है।

बीएचयू नर्सिंग ऑफिसर भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 22 दिसंबर 2023 से शुरू हो गई है और उम्मीदवार 22 जनवरी 2024 तक आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को बीएचयू नर्सिंग ऑफिसर भर्ती 2024 के लिए पूरा विवरण जांचना चाहिए जो नीचे दिया गया है।

पोस्ट नाम – नर्सिंग अधिकारी, चिकित्सा अधिकारी, नर्सिंग अधीक्षक और विभिन्न पद।

पदों का वितरण –

नर्सिंग ऑफिसर (पुरुष) – 43

नर्सिंग ऑफिसर (महिला) – 169

मेडिकल ऑफिसर – 21

नर्सिंग अधीक्षक – 02

मुख्य नर्सिंग अधिकारी – 01

असिस्टेंट लाइब्रेरियन – 04

डिप्टी लाइब्रेरियन – 02

कार्यकारी अभियंता, सिस्टम इंजीनियर, कनिष्ठ रखरखाव अभियंता – 05

बीएचयू नर्सिंग ऑफिसर भर्ती 2024 के लिए शैक्षिक योग्यता

नर्सिंग ऑफिसर (पुरुष) – जिन उम्मीदवारों के पास नर्सिंग में बीएससी है। या 1 वर्ष के अनुभव के साथ पंजीकृत नर्सिंग काउंसिल के साथ पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग। या पंजीकृत नर्सिंग काउंसिल के साथ 2 साल के अनुभव के साथ जनरल नर्सिंग और मिडवाइफरी जीएनएम में डिप्लोमा इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

नर्सिंग ऑफिसर (महिला) – नर्सिंग काउंसिल में बीएससी या नर्सिंग काउंसिल में पंजीकृत 1 साल के अनुभव के साथ बीएससी नर्सिंग या नर्सिंग काउंसिल में पंजीकृत 2 साल के अनुभव के साथ जनरल नर्सिंग और मिडवाइफरी जीएनएम में डिप्लोमा वाले उम्मीदवार, वे इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

मेडिकल अधिकारी – 2 साल के अनुभव के साथ एमबीबीएस की डिग्री रखने वाले उम्मीदवार इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

नर्सिंग अधीक्षक – जिन उम्मीदवारों के पास एमएससी नर्सिंग और 15 साल का अनुभव है। या 18 साल के अनुभव के साथ बीएससी नर्सिंग इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

मुख्य नर्सिंग अधिकारी – 18 साल के अनुभव के साथ एमएससी नर्सिंग वाले उम्मीदवार इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

सहायक लाइब्रेरियन – जिन उम्मीदवारों के पास लाइब्रेरी साइंस / इंफॉर्मेशन साइंस / डॉक्यूमेंटेशन साइंस में मास्टर डिग्री है और न्यूनतम 55% अंकों के साथ यूजीसी / सीएसआईआर नेट / एसएलईटी परीक्षा उत्तीर्ण की है, वे इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

डिप्टी लाइब्रेरियन – न्यूनतम 55% अंकों के साथ लाइब्रेरी साइंस/सूचना विज्ञान/डॉक्यूमेंटेशन साइंस में मास्टर डिग्री और 8 साल का अनुभव रखने वाले उम्मीदवार इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

कार्यकारी अभियंता, सिस्टम इंजीनियर, कनिष्ठ रखरखाव अभियंता – अनुभव के साथ प्रासंगिक ट्रेड में बीई/बी.टेक डिग्री रखने वाले उम्मीदवार इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

आवश्यक अनुभव/ज्ञान के लिए, उम्मीदवारों को उपरोक्त पदों के लिए आवेदन करने से पहले आधिकारिक अधिसूचना पढ़ने की सलाह दी जाती है।

आवेदन कैसे करें बीएचयू नर्सिंग ऑफिसर भर्ती 2024 उम्मीदवार नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं या वे 22 जनवरी 2024 से पहले बीएचयू की आधिकारिक साइट के माध्यम से भी आवेदन कर सकते हैं।

बीएचयू नर्सिंग ऑफिसर भर्ती 2024 के लिए चयन प्रक्रिया चयन निम्न के आधार पर किया जाएगा:

लिखित परीक्षा

साक्षात्कार

दस्तावेज़ सत्यापन.