UPSC EPFO PA Recruitment 2024 Apply for 323 Posts Apply Now

UPSC EPFO PA Recruitment 2024 Apply for 323 Posts Apply Now.

यूपीएससी ईपीएफओ (कर्मचारी भविष्य निधि संगठन) व्यक्तिगत सहायक (पीए) भर्ती 2024 ऑनलाइन पंजीकरण आज से शुरू हो रहा है। उपरोक्त पद के लिए रिक्तियां स्थायी प्रकृति की हैं। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार केवल संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं (नीचे आधिकारिक पीडीएफ देखें)। आवश्यक शैक्षणिक योग्यता और अन्य विवरण केवल नौकरी चाहने वालों के हित में सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए नीचे संक्षेप में दिए गए हैं।

संगठन का नाम: संघ लोक सेवा आयोग
आधिकारिक वेबसाइट: www.upsc.gov.in
पोस्ट नाम: निजी सहायक
रिक्त पद: 323
यूपीएससी ईपीएफओ पर्सनल असिस्टेंट भर्ती 2024
यूपीएससी ईपीएफओ पर्सनल असिस्टेंट भर्ती 2024

यूपीएससी ईपीएफओ पीए भर्ती 2024 – पात्रता मानदंड

शैक्षणिक योग्यता:- आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार उम्मीदवारों को स्नातक पास होना चाहिए। कृपया आवेदन करने से पहले आधिकारिक अधिसूचना ध्यान से जांच लें।

आयु सीमा:- न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष है।

बुढ़ापे में आराम : ऊपरी आयु सीमा में एससी/एसटी के लिए 05 वर्ष, ओबीसी के लिए 03 वर्ष और पीडब्ल्यूडी श्रेणी के लिए 10 वर्ष की छूट है।

उम्मीदवार चयन और पात्रता नियमों के बारे में अधिक जानकारी के लिए, कृपया आधिकारिक तौर पर जारी विज्ञापन (नीचे लिंक/पीडीएफ देखें) की समीक्षा करें।

संघ लोक सेवा आयोग पीए भर्ती 2024 के लिए आवेदन कैसे करें

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार केवल संघ लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं (नीचे दिए गए आवेदन पत्र लिंक देखें)।

निर्धारित शुल्क के सफल भुगतान और ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने पर, सिस्टम द्वारा उत्पन्न पंजीकरण/प्रवेश पर्ची कंप्यूटर स्क्रीन पर दिखाई देगी। उम्मीदवारों को भविष्य में पत्राचार के लिए इसे प्रिंट कर लेना चाहिए। सभी सत्यापन समय पर करा दिए जाएंगे।

ऑनलाइन आवेदन कैसे करें, इस पर विस्तृत निर्देशों के लिए कृपया आधिकारिक तौर पर जारी विज्ञापन देखें (अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए गए लिंक/पीडीएफ फाइल देखें)।

संघ लोक सेवा आयोग व्यक्तिगत सहायक भर्ती 2024 के लिए चयन प्रक्रिया

चरण 01:- निजी सहायक होने के अपने ज्ञान को प्रदर्शित करने के लिए उम्मीदवार एक लिखित परीक्षा से शुरुआत करते हैं।

चरण 02:- यदि वे लिखित परीक्षा पास कर लेते हैं, तो वे कौशल परीक्षा के लिए आगे बढ़ते हैं। यहां, वे अपनी टाइपिंग गति और सटीकता के साथ-साथ स्टेनोग्राफी में अपने कौशल का प्रदर्शन करते हैं।

चरण 03:- दक्षता परीक्षण के बाद, सटीकता और पूर्णता सुनिश्चित करने के लिए सभी दस्तावेजों की गहन समीक्षा की जाती है।

चरण 04:- अंतिम चरण में यह पुष्टि करने के लिए एक चिकित्सा परीक्षण शामिल है कि उम्मीदवार अच्छा स्वास्थ्य है और नौकरी के लिए उपयुक्त है।

योग्य उम्मीदवारों को परीक्षा/साक्षात्कार की सही तारीख, समय और स्थान भी उचित समय पर सूचित किया जाएगा और ऐसी जानकारी संगठन की आधिकारिक वेबसाइट पर भी उपलब्ध होगी।

उम्मीदवार चयन नियमों, पात्रता नियमों और अन्य विवरणों के बारे में अधिक जानकारी के लिए, कृपया आधिकारिक वेबसाइट या आधिकारिक तौर पर जारी विज्ञापन (नीचे लिंक/पीडीएफ देखें) देखें।

ईपीएफओ पीए भर्ती 2024 के लिए महत्वपूर्ण तिथियां

  • अधिसूचना की तिथि:- 26/02/2024
  • पंजीकरण प्रारंभ:- 07/03/2024
  • ऑनलाइन पंजीकरण की अंतिम तिथि:- 27/03/2024
  • संशोधन/सुधार विंडो प्रारंभ:-28/03/2024
  • संशोधन/सुधार विंडो समाप्त:- 03/04/2024

उपरोक्त जानकारी संक्षिप्त है. कृपया ऑनलाइन आवेदन करने से पहले आधिकारिक विज्ञापन देखें

आधिकारिक वेबसाइट लिंक

यूपीएससी ईपीएफओ व्यक्तिगत सहायक अधिसूचना लिंक