WBHRB Recruitment 2024 Notification Out Apply Now

WBHRB Recruitment 2024 Notification Out Apply Now.

WBHRB ने जेबी रॉय एसएएमसी एंड हॉस्पिटल, कोलकाता में रीडर्स, प्रोफेसर्स और लेक्चरर्स की भर्ती के लिए एक अधिसूचना प्रकाशित की है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार केवल पश्चिम बंगाल स्वास्थ्य भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं (नीचे आधिकारिक पीडीएफ देखें)। आवश्यक शैक्षणिक योग्यता और अन्य विवरण केवल नौकरी चाहने वालों के हित में सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए नीचे संक्षेप में दिए गए हैं।

संगठन का नाम: पश्चिम बंगाल स्वास्थ्य भर्ती बोर्ड
आधिकारिक वेबसाइट: www.hrb.wb.gov.in
पोस्ट नाम: पाठक, प्रोफेसर और व्याख्याता
रिक्त पद: 11
नियत तारीख: 21-03-2024
डब्ल्यूबीएचआरबी भर्ती 2024
डब्ल्यूबीएचआरबी भर्ती 2024

डब्ल्यूबीएचआरबी भर्ती 2024 – शैक्षिक योग्यता

पाठक:- आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार उम्मीदवारों को भारतीय चिकित्सा केंद्रीय परिषद अधिनियम, 1970 के तहत मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या इसके समकक्ष से आयुर्वेद में स्नातक की डिग्री उत्तीर्ण होनी चाहिए। कानून द्वारा स्थापित किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से समय-समय पर संशोधित भारतीय चिकित्सा केंद्रीय परिषद अधिनियम, 1970 की अनुसूची में शामिल प्रासंगिक विषय या विशेषता में स्नातकोत्तर योग्यता। प्रासंगिक विषय में पांच वर्ष का शिक्षण अनुभव। मान्यता प्राप्त पत्रिकाओं में कम से कम दो प्रकाशन।

प्रोफेसर:- उम्मीदवारों को आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार भारतीय चिकित्सा केंद्रीय परिषद अधिनियम, 1970 के तहत मान्यता प्राप्त किसी विश्वविद्यालय या समकक्ष से आयुर्वेद में डिग्री उत्तीर्ण होनी चाहिए। समय-समय पर संशोधित, भारतीय चिकित्सा केंद्रीय परिषद अधिनियम, 1970 की अनुसूची में शामिल प्रासंगिक विषय या विशेषता में स्नातकोत्तर योग्यता, कानून द्वारा स्थापित किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से और दस साल का शिक्षण अनुभव। किस विषय में रीडर/एसोसिएट प्रोफेसर के रूप में कम से कम पांच वर्ष या संबंधित विषय में असिस्टेंट प्रोफेसर या लेक्चरर के रूप में दस वर्ष का शिक्षण अनुभव, जहां रीडर या एसोसिएट प्रोफेसर का पद उपलब्ध नहीं है। किसी मान्यता प्राप्त जर्नल में कम से कम चार प्रकाशन।

व्याख्याता:- उम्मीदवारों को आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार भारतीय चिकित्सा केंद्रीय परिषद अधिनियम, 1970 के तहत मान्यता प्राप्त किसी विश्वविद्यालय या समकक्ष से आयुर्वेद में डिग्री उत्तीर्ण होनी चाहिए। विषय पर मान्यता प्राप्त पत्रिकाओं में कानून द्वारा स्थापित किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से समय-समय पर संशोधित, भारतीय चिकित्सा केंद्रीय परिषद अधिनियम, 1970 की अनुसूची में शामिल प्रासंगिक विषय या विशेषता में स्नातकोत्तर योग्यता। प्रकाशन

पश्चिम बंगाल स्वास्थ्य भर्ती बोर्ड भर्ती 2024 के लिए आयु सीमा

रीडर, प्रोफेसर:- अधिकतम आयु सीमा 50 वर्ष है.

लेक्चरर:- अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष है.

उम्मीदवार चयन और पात्रता नियमों के बारे में अधिक जानकारी के लिए, कृपया आधिकारिक तौर पर जारी विज्ञापन (नीचे लिंक/पीडीएफ देखें) की समीक्षा करें।

यह भी पढ़ें: एपीएससी पशु चिकित्सा अधिकारी भर्ती 2024 अधिसूचना 71 पदों के लिए जारी

डब्ल्यूबीएचआरबी भर्ती 2024 के लिए आवेदन शुल्क विवरण

आवेदन शुल्क रु.210/-

डब्ल्यूबीएचआरबी भर्ती 2024 के लिए आवेदन कैसे करें

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार केवल डब्ल्यूबीएचआरबी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं (नीचे दिए गए आवेदन पत्र लिंक देखें)।

निर्धारित शुल्क के सफल भुगतान और ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने पर, सिस्टम द्वारा उत्पन्न पंजीकरण/प्रवेश पर्ची कंप्यूटर स्क्रीन पर दिखाई देगी। उम्मीदवारों को भविष्य में पत्राचार के लिए इसे प्रिंट कर लेना चाहिए। सभी सत्यापन समय पर करा दिए जाएंगे।

ऑनलाइन आवेदन कैसे करें, इस पर विस्तृत निर्देशों के लिए कृपया आधिकारिक तौर पर जारी विज्ञापन देखें (अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए गए लिंक/पीडीएफ फाइल देखें)।

यह भी पढ़ें: भेल भर्ती 2024 अधिसूचना जारी

पश्चिम बंगाल के स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण कड़ी

प्रारंभ तिथि:- 07-03-2024

अंतिम तिथि:- 21-03-2024

उपरोक्त जानकारी संक्षिप्त है. कृपया ऑनलाइन आवेदन करने से पहले आधिकारिक विज्ञापन देखें

आधिकारिक वेबसाइट लिंक

आधिकारिक अधिसूचना लिंक 1 || लिंक 2 || लिंक 3 ||