SBI SO Recruitment 2024: Apply Online For 131 Posts

SBI SO Recruitment 2024: Apply Online For 131 Posts.

विक्काएसबीआई एसओ भर्ती 2024 के लिए एनसीई विवरण :

महत्वपूर्ण सूचना – भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट पर स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर एससीओ पदों की भर्ती के लिए आधिकारिक अधिसूचना प्रकाशित की है। आधिकारिक परिणामों पर अधिक विवरण देखें जिसके लिए एसबीआई एसओ भर्ती 2024 विवरण इस पृष्ठ पर दिए गए हैं।

अस्थायी रूप से, एसबीआई एसओ भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 13 फरवरी 2024 से शुरू हो गई है और उम्मीदवार 04 मार्च 2024 तक आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को नीचे दिए गए एसबीआई एसओ भर्ती 2024 के लिए पूरा विवरण जांचना चाहिए।

पोस्ट नाम – विशेषज्ञ संवर्ग अधिकारी एससीओ

रिक्तियों का रिक्तिवार वितरण –

मैनेजर क्रेडिट एनालिस्ट – 50 पद

असिस्टेंट मैनेजर (सुरक्षा विश्लेषक) – 23 पद

डिप्टी मैनेजर (सुरक्षा विश्लेषक) – 51 पद

मैनेजर (सुरक्षा विश्लेषक) – 03 पद।

सहायक महाप्रबंधक (आवेदन सुरक्षा – 03 पद

सर्किल रक्षा बैंकिंग सलाहकार (सीडीबीए) – 01 पद।

एसबीआईएसओ भर्ती 2024 के लिए शैक्षिक योग्यता –

प्रबंधक क्रेडिट विश्लेषक – भारत में 3 साल के अनुभव के साथ एमबीए फाइनेंस / पीजीडीबीए / पीजीडीबीएम / एमएमएस / सीए / सीएफए / आईसीडब्ल्यूए परीक्षा के साथ किसी भी स्ट्रीम में स्नातक की डिग्री रखने वाले उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से उत्तीर्ण होकर इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

सहायक प्रबंधक (सुरक्षा विश्लेषक) – कंप्यूटर साइंस/आईटी/इलेक्ट्रॉनिक्स/इलेक्ट्रॉनिक्स एंड टेलीकम्युनिकेशन/इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इंस्ट्रुमेंटेशन/एमएससी कंप्यूटर साइंस/आईटी/एमसीए में 2 साल का अनुभव रखने वाले उम्मीदवार इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

उप प्रबंधक (सुरक्षा विश्लेषक) – कंप्यूटर विज्ञान/कंप्यूटर अनुप्रयोग/सूचना प्रौद्योगिकी/इलेक्ट्रॉनिक्स/इलेक्ट्रॉनिक्स और दूरसंचार/इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार/इलेक्ट्रॉनिक्स और इंस्ट्रुमेंटेशन या एमएससी सीएस/आईटी/एमसीए में 5 साल का अनुभव रखने वाले उम्मीदवार पात्र होंगे। भर्ती

प्रबंधक (सुरक्षा विश्लेषक) – कंप्यूटर विज्ञान/कंप्यूटर अनुप्रयोग/सूचना प्रौद्योगिकी/इलेक्ट्रॉनिक्स/इलेक्ट्रॉनिक्स और दूरसंचार/इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार/इलेक्ट्रॉनिक्स और इंस्ट्रुमेंटेशन या एमएससी सीएस/आईटी/एमसीए में 7 साल का अनुभव वाले उम्मीदवार पात्र होंगे। भर्ती

सहायक महाप्रबंधक (एप्लिकेशन सुरक्षा) – इस भर्ती में जिन अभ्यर्थियों के पास कंप्यूटर साइंस में बीई/बीटेक है।

सर्किल रक्षा बैंकिंग सलाहकार (सीडीबीए) – भारतीय सेना से मेजर जनरल या ब्रिगेडियर पद से सेवानिवृत्त उम्मीदवार इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

आवश्यक अनुभव/ज्ञान के लिए, उम्मीदवारों को उपरोक्त पदों के लिए आवेदन करने से पहले आधिकारिक अधिसूचना पढ़ने की सलाह दी जाती है।

आवेदन कैसे करें एसबीआईएसओ भर्ती 2024 के लिए उम्मीदवार नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं या वे 04 मार्च 2024 से पहले एसबीआई की आधिकारिक साइट के माध्यम से भी आवेदन कर सकते हैं।

एसबीआई एसओ भर्ती 2024 के लिए चयन विधि चयन निम्न के आधार पर किया जाएगा:

ऑनलाइन परीक्षा और

व्यक्तिगत साक्षात्कार