NICL AO Recruitment 2024 : 274 पदों की भर्ती जारी, यहाँ भरें फॉर्म

NICL AO Recruitment 2024 : 274 पदों की भर्ती जारी, यहाँ भरें फॉर्म

एनआईसीएलएओ भर्ती 2024 के लिए रिक्ति विवरण:

महत्वपूर्ण सूचना – आधिकारिक अपडेट के अनुसार, नेशनल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (एनआईसीएल) ने एनआईसीएल की आधिकारिक वेबसाइट पर प्रशासनिक अधिकारी (एओ) स्केल I रिक्तियों की भर्ती के लिए अधिसूचना प्रकाशित की है। अधिसूचना के अनुसार, NICLAO भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 02 जनवरी 2024 से शुरू हो गई है।

एनआईसीएल भर्ती 2024 ने प्रशासनिक अधिकारी (एओ) स्केल I के पदों के लिए कुल 274 रिक्तियां जारी की हैं। उम्मीदवारों को एनआईसीएल एओ भर्ती 2024 के लिए नीचे दिए गए संपूर्ण विवरण की जांच करनी चाहिए।

पोस्ट नाम – प्रशासनिक अधिकारी (एओ) स्केल I

पदवार रिक्ति विवरण -:

जनरलिस्ट – 132 पद

डॉक्टर (एमबीबीएस) – 28 पद

ऑटोमोबाइल इंजीनियर – 20 रिक्तियां

लीगल – 20 पद

वित्त – 30 पद

बीमांकिक – 02 पद

सूचना प्रौद्योगिकी आईटी – 20 पद

हिंदी (राजभाषा) अधिकारी – 22 पद।

वेतनमान – नियमों के अनुसार

एनआईसीएल एओ भर्ती 2024 के लिए शैक्षिक योग्यता

सामान्यज्ञ – भारत में किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी स्ट्रीम में स्नातक/मास्टर डिग्री वाले उम्मीदवार सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस 60% अंक, (एससी/एसटी के लिए 55%) इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

डॉक्टर (एमबीबीएस) – जिन उम्मीदवारों के पास एमबीबीएस/एमडी/एमएस या पीजी मेडिकल डिग्री है। इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

ऑटोमोबाइल इंजीनियर – ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग या मैकेनिकल इंजीनियरिंग में बीई/बी.टेक/एमई/एम.टेक (ग्रेजुएशन/पोस्ट ग्रेजुएशन) सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस वाले उम्मीदवार 60% अंक (एससी/एसटी के लिए 55%) इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

कानूनी – कानून में स्नातक/मास्टर डिग्री रखने वाले उम्मीदवारों के लिए 60% अंक (एससी/एसटी के लिए 55%) इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

वित्त – चार्टर्ड अकाउंटेंट ICAI/ICWA या B.Com/M.Com वाले अभ्यर्थी 60% अंक (SC/ST के लिए 55%) बीमांकिक इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

बीमांकिक – 60% अंकों (एससी / एसटी 55% अंक) के साथ सांख्यिकी / गणित / बीमांकिक विज्ञान में स्नातक / मास्टर डिग्री रखने वाले उम्मीदवार इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

सूचना प्रौद्योगिकी आईटी – आईटी या कंप्यूटर साइंस में बीई/बी.टेक/एमई/एम.टेक या एमसीए जनरल/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस वाले उम्मीदवार 60% अंक (एससी/एसटी के लिए 55%) इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

हिंदी (राजभाषा) अधिकारी – जिन अभ्यर्थियों के पास अनिवार्य विषय या वैकल्पिक विषय या परीक्षा के माध्यम के रूप में अंग्रेजी के साथ हिंदी में मास्टर डिग्री है। इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

एनआईसीएलएओ भर्ती 2024 के लिए आवेदन कैसे करें – उम्मीदवार नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं या वे 22 जनवरी 2024 से पहले एनआईसीएल की आधिकारिक साइट के माध्यम से भी आवेदन कर सकते हैं।.

ऑनलाइन आवेदन आवश्यकताएँ (स्कैन):

आवेदक का पासपोर्ट आकार का फोटो

आवेदक के हस्ताक्षर

सक्रिय ईमेल आईडी – सत्यापन के लिए ओटीपी

सक्रिय मोबाइल नंबर – पुष्टिकरण संदेश के लिए

और अन्य आवश्यक दस्तावेज

एनआईसीएलएओ भर्ती 2024 के लिए चयन प्रक्रिया – चयन निम्न के आधार पर किया जाएगा-

लिखित/ऑनलाइन परीक्षा