NPCIL Stipendiary Trainee Recruitment 2024: नयी भर्ती जारी, यहाँ भरें फॉर्म

NPCIL Stipendiary Trainee Recruitment 2024: नयी भर्ती जारी, यहाँ भरें फॉर्म.

विक्काएनपीसीआईएल स्टाइपेंड ट्रेनी भर्ती 2024 के लिए विवरण:

महत्वपूर्ण सूचना – न्यूक्लियर पावर कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (एनपीसीआईएल) ने हाल ही में वजीफा प्रशिक्षुओं/तकनीशियन बी, वैज्ञानिक सहायक और सहायक ग्रेड 1 पदों की भर्ती के लिए एनपीसीआईएल की आधिकारिक वेबसाइट पर एक आधिकारिक अधिसूचना प्रकाशित की है। आधिकारिक परिणाम के बारे में अधिक विवरण देखें जिसके लिए एनपीसीआईएल स्टाइपेंडरी ट्रेनी भर्ती 2024 विवरण इस पृष्ठ पर दिए गए हैं।

पीएसपीसीएल असिस्टेंट लाइनमैन भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 26 दिसंबर 2023 से शुरू हो गई है और उम्मीदवार 15 जनवरी 2024 तक आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को नीचे दिए गए पीएसपीसीएल सहायक लाइनमैन भर्ती 2024 के लिए संपूर्ण विवरण अवश्य जांचना चाहिए।

पोस्ट नाम – छात्रवृत्ति प्राप्तकर्ता / तकनीशियन बी, वैज्ञानिक सहायक और सहायक ग्रेड 1

पदवार और ट्रेडवार रिक्ति वितरण –

वजीफा प्रशिक्षु/तकनीशियन-बी एसटी/टीएम श्रेणी – II:

प्लांट ऑपरेटर – 08 पद

फिटर – 08 पद

इंस्ट्रुमेंटेशन/इलेक्ट्रॉनिक मेक – 06 पद।

इलेक्ट्रीशियन – 05 पद

प्लम्बर – 02 पद

वेल्डर – 01 पद

बढ़ई – 01 पद।

वजीफा प्रशिक्षु/वैज्ञानिक सहायक बी एसटी/एसए कैट-1:

भौतिकी/रसायन विज्ञान – 04 पद।

मैकेनिकल – 06 पद।

इलेक्ट्रिकल – 03 पद।

इंस्ट्रुमेंटेशन/इलेक्ट्रॉनिक्स – 04 पद।

वैज्ञानिक सहायक – सी: पद

सुरक्षा पर्यवेक्षक – 01

सहायक ग्रेड – 1: पद

एचआर – 01 पद

एफ एंड ए – 02

सी एंड एमएम – 01

एनपीसीआईएल वजीफा प्रशिक्षु भर्ती 2024 के लिए शैक्षिक योग्यता

स्टाइपेंड प्रशिक्षु/तकनीशियन-बी एसटी/टीएम कैट – II: (प्लांट ऑपरेटर) – जिन अभ्यर्थियों ने 50% अंकों के साथ विज्ञान स्ट्रीम में 10+2 इंटरमीडिएट पीसीएम विषय, एसएससी स्तर के एक विषय के रूप में अंग्रेजी उत्तीर्ण की है, वे इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

वजीफा प्रशिक्षु/तकनीशियन-बी एसटी/टीएम श्रेणी – II: (अन्य पद) – 10वीं कक्षा के विज्ञान विषय और गणित में व्यक्तिगत रूप से न्यूनतम 50% अंक और संबंधित ट्रेड में 2 साल का आईटीआई प्रमाणपत्र पाठ्यक्रम उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवार इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

वजीफा प्रशिक्षु / वैज्ञानिक सहायक बी एसटी / एसए कैट -1: (भौतिकी/रसायन विज्ञान) – प्रासंगिक विषयों में 60% अंकों के साथ विज्ञान बीएससी में स्नातक डिग्री रखने वाले उम्मीदवार इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

वजीफा प्रशिक्षु / वैज्ञानिक सहायक बी एसटी / एसए कैट -1: (अन्य पद) – प्रासंगिक ट्रेड में 60% अंकों के साथ इंजीनियरिंग में डिप्लोमा वाले उम्मीदवार इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

वैज्ञानिक सहायक – सी: (सुरक्षा पर्यवेक्षक) – मैकेनिकल/इलेक्ट्रिकल/सिविल/केमिकल और प्रोडक्शन ट्रेड में 60% अंकों के साथ इंजीनियरिंग में डिप्लोमा और 4 साल का अनुभव रखने वाले उम्मीदवार इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

सहायक ग्रेड-1:- न्यूनतम 50% अंकों के साथ किसी भी स्ट्रीम में स्नातक की डिग्री, अंग्रेजी टाइपिंग गति 30 शब्द प्रति मिनट वाले उम्मीदवार इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

आवश्यक अनुभव/ज्ञान के लिए, उम्मीदवारों को उपरोक्त पदों के लिए आवेदन करने से पहले आधिकारिक अधिसूचना पढ़ने की सलाह दी जाती है।

आवेदन कैसे करें एनपीसीआईएल वजीफा प्रशिक्षु भर्ती 2024 के लिए उम्मीदवार नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं या वे 05 जनवरी 2024 से पहले एनपीसीआईएल लिमिटेड की आधिकारिक साइट के माध्यम से भी आवेदन कर सकते हैं।

एनपीसीआईएल वजीफा प्रशिक्षु भर्ती 2024 के लिए चयन प्रक्रिया चयन निम्न के आधार पर किया जाएगा:

लिखित परीक्षा/साक्षात्कार