Exim Bank Management Trainee Recruitment 2023 : यहाँ करें आवेदन

Exim Bank Management Trainee Recruitment 2023 : यहाँ करें आवेदन.

EXIM बैंक प्रबंधन प्रशिक्षु भर्ती 2023 के लिए रिक्ति विवरण:

महत्वपूर्ण सूचना – इंडिया एक्ज़िम बैंक ने हाल ही में एक्ज़िम बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर मैनेजमेंट ट्रेनी (एमटी) पदों की भर्ती के लिए आधिकारिक अधिसूचना प्रकाशित की है। आधिकारिक परिणामों पर अधिक विवरण देखें, जिसके लिए EXIM बैंक प्रबंधन प्रशिक्षु भर्ती 2023 विवरण इस पृष्ठ पर दिए गए हैं।

EXIM बैंक मैनेजमेंट ट्रेनी भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 21 अक्टूबर 2023 से शुरू हो गई है और उम्मीदवार 10 नवंबर 2023 तक आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को EXIM बैंक प्रबंधन प्रशिक्षु भर्ती 2023 के लिए पूरा विवरण जांचना चाहिए जो नीचे दिया गया है।

पोस्ट नाम – प्रबंधन प्रशिक्षु (एमटी)

रिक्तियों का रिक्तियों द्वारा वितरण –

मैनेजमेंट ट्रेनी (एमटी) (बैंकिंग ऑपरेशंस) – 35 पद।

मैनेजमेंट ट्रेनी (एमटी) (डिजिटल टेक्नोलॉजी) – 07 पद।

प्रबंधन प्रशिक्षु (एमटी) (राजभाषा) – 02 पद।

प्रबंधन प्रशिक्षु (एमटी) (प्रशासन) – 01 पद

परीक्षा बैंक प्रबंधन प्रशिक्षु भर्ती 2023 के लिए शैक्षिक योग्यता –

प्रबंधन प्रशिक्षु (एमटी) (बैंकिंग परिचालन) स्नातक में न्यूनतम 60% अंकों के साथ वित्त या सीए के साथ एमबीए / पीजीडीसीए उत्तीर्ण/प्रवेशित उम्मीदवार इस पद के लिए पात्र होंगे।

प्रबंधन प्रशिक्षु (एमटी) (डिजिटल प्रौद्योगिकी) – कंप्यूटर विज्ञान/सूचना प्रौद्योगिकी/इलेक्ट्रॉनिक्स एवं संचार/एमसीए में न्यूनतम 60% अंकों के साथ बीई/बी.टेक डिग्री रखने वाले उम्मीदवार इस पद के लिए पात्र होंगे।

प्रबंधन प्रशिक्षु (एमटी) (राजभाषा) – जिन उम्मीदवारों के पास डिग्री स्तर पर अनिवार्य विषय के रूप में हिंदी और अंग्रेजी में मास्टर डिग्री है। या डिग्री स्तर पर अनिवार्य विषय के रूप में हिंदी के साथ अंग्रेजी में मास्टर डिग्री या किसी भी विषय में मास्टर डिग्री, फिर डिग्री स्तर पर अनिवार्य विषय के रूप में हिंदी/अंग्रेजी के साथ हिंदी/अंग्रेजी इस पद के लिए पात्र होंगे।

प्रबंधन प्रशिक्षु (एमटी) (प्रशासन) – 60% अंकों के साथ सिविल/इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में बीई/बी.टेक डिग्री वाले उम्मीदवार या 60% अंकों के साथ होटल और हॉस्पिटैलिटी मैनेजमेंट में मास्टर डिग्री इस पद के लिए पात्र होगी।

परीक्षा बैंक प्रबंधन प्रशिक्षु भर्ती 2023 के लिए आवेदन कैसे करें – उम्मीदवार नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं या वे 06 नवंबर 2023 से पहले एसबीआई की आधिकारिक साइट के माध्यम से भी आवेदन कर सकते हैं।

परीक्षा बैंक प्रबंधन प्रशिक्षु भर्ती 2023 के लिए चयन प्रक्रिया चयन निम्न के आधार पर किया जाएगा:

ऑनलाइन परीक्षा

परीक्षा बैंक प्रबंधन प्रशिक्षु भर्ती 2023 परीक्षा का जिला विवरण पटना, लखनऊ, दिल्ली/एनसीआर, अहमदाबाद, बेंगलुरु, बिलासपुर, भोपाल, भुवनेश्वर, चंडीगढ़/मोहाली, चेन्नई, गुवाहाटी, हैदराबाद, जोधपुर, कोलकाता, नागपुर, और मुंबई/नवी मुंबई/ठाणे/एम.एम. आर क्षेत्र।