NHSRCL Recruitment 2023 : रेल विभाग की बम्पर भर्ती जारी, जल्दी करें आवेदन

NHSRCL Recruitment 2023 : रेल विभाग की बम्पर भर्ती जारी, जल्दी करें आवेदन.

एनएचएसआरसीएल भर्ती 2023 की विभिन्न रिक्तियों के लिए रिक्ति विवरण:

SarkariExam मोबाइल ऐप डाउनलोड करें।

महत्वपूर्ण सूचना – आधिकारिक अपडेट के अनुसार, नेशनल हाई स्पीड रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (एनएचएसआरसीएल) ने एनएचएसआरसीएल की आधिकारिक वेबसाइट पर सहायक/जूनियर मैनेजर, तकनीशियन और जूनियर इंजीनियर पदों की भर्ती के लिए अधिसूचना प्रकाशित की है। अधिसूचना के अनुसार, एनएचएसआरसीएल भर्ती 2023 के विभिन्न पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 02 मई 2023 से शुरू हो गई है। उम्मीदवारों को एनएचएसआरसीएल भर्ती 2023 के विभिन्न पदों के लिए पूरा विवरण देखना चाहिए जो नीचे दिया गया है।

पोस्ट नाम – सहायक/कनिष्ठ प्रबंधक, तकनीशियन और कनिष्ठ अभियंताआर

पदवार रिक्ति विवरण:

तकनीशियन (एस एंड टी) – 08 पद।

जूनियर इंजीनियर (एस एंड टी – 08 पद

जूनियर मैनेजर (सिविल) – 12 पद

जूनियर मैनेजर (इलेक्ट्रिकल) – 21 पद

असिस्टेंट मैनेजर (सिविल) – 11 पद

सहायक प्रबंधक (योजना) – 02 पद

सहायक प्रबंधक (मानव संसाधन) – 02 रिक्तियां

वेतनमान – नियमों के अनुसार

एनएचएसआरसीएल भर्ती 2023 के विभिन्न पदों के लिए शैक्षिक योग्यता

तकनीशियन (एस एंड टी) – जिन उम्मीदवारों के पास इलेक्ट्रिकल/इलेक्ट्रॉनिक्स/कंप्यूटर ऑपरेटर में आईटीआई या इलेक्ट्रिकल/इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार/इलेक्ट्रॉनिक्स/कंप्यूटर/सूचना प्रौद्योगिकी इंजीनियरिंग में डिप्लोमा है। 4 साल के अनुभव के साथ इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

कनिष्ठ अभियंता (एस एंड टी) – 4 साल के अनुभव के साथ इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार/इलेक्ट्रॉनिक्स/कंप्यूटर/सूचना प्रौद्योगिकी में डिग्री/डिप्लोमा रखने वाले उम्मीदवार इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

कनिष्ठ प्रबंधक (सिविल) – उम्मीदवारों के पास सिविल इंजीनियरिंग में डिग्री/डिप्लोमा के साथ 2 साल का अनुभव है। इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

जूनियर मैनेजर (इलेक्ट्रिकल) – उम्मीदवारों के पास इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिग्री/डिप्लोमा के साथ 2 साल का अनुभव है। इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

सहायक प्रबंधक (सिविल) – उम्मीदवारों के पास सिविल इंजीनियरिंग में डिग्री/डिप्लोमा के साथ 4 साल का अनुभव है इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

सहायक प्रबंधक (योजना) – उम्मीदवारों के पास सिविल इंजीनियरिंग में डिग्री/डिप्लोमा के साथ 4 साल का अनुभव है इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

सहायक प्रबंधक (मानव संसाधन) – एमबीए (एचआर) / एमएसडब्ल्यू / मानव संसाधन प्रबंधन में परास्नातक / लोक प्रशासन में परास्नातक और 4 साल के अनुभव के साथ किसी भी स्ट्रीम में स्नातक डिग्री वाले उम्मीदवार। इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

नोट – छात्र ने आपसे फॉर्म भरने से पहले औपचारिक सूचना देने का अनुरोध किया है

एनएचएसआरसीएल भर्ती 2023 के विभिन्न पदों के लिए आवेदन कैसे करें – उम्मीदवार नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं या वे पहले एनएचएसआरसीएल की आधिकारिक साइट के माध्यम से भी आवेदन कर सकते हैं। 31 मई 2023.

ऑनलाइन आवेदन आवश्यकताएँ (स्कैन की गई) -:

आवेदक का पासपोर्ट आकार का फोटो

आवेदक के हस्ताक्षर

सक्रिय ईमेल आईडी – सत्यापन के लिए ओटीपी

सक्रिय मोबाइल नंबर – पुष्टिकरण संदेश के लिए

और अन्य आवश्यक दस्तावेज

एनएचएसआरसीएल विभिन्न पदों की भर्ती 2023 के लिए चयन प्रक्रिया – चयन निम्न के आधार पर किया जाएगा-

लिखित परीक्षा

“मैं सरकारी सेवा/क्रोंगी के बाद पूरी ईमानदारी से काम करने और परिणाम देने का वादा करता हूँ |”