Army ASC Centre South Recruitment 2023 : 10वीं पास को मिल रहा मौका, तुरंत करें आवेदन

Army ASC Centre South Recruitment 2023 : 10वीं पास को मिल रहा मौका, तुरंत करें आवेदन.

आर्मी एएससी सेंटर साउथ भर्ती 2023 के लिए रिक्ति विवरण :

SarkariExam मोबाइल ऐप डाउनलोड करें।

महत्वपूर्ण सूचना – आधिकारिक अपडेट के अनुसार, एएससी सेंटर (दक्षिण) – 2 एटीसी ने सेना एएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर सिविलियन और विभिन्न पदों की भर्ती के लिए अधिसूचना प्रकाशित की। नोटिफिकेशन के मुताबिक, आर्मी एएससी सेंटर साउथ सिविलियन विभिन्न पदों की भर्ती 2023 के लिए ऑफलाइन आवेदन प्रक्रिया 22 अप्रैल 2023 से शुरू हो गई है। आर्मी एएससी सेंटर साउथ में कुल 236 पद जारी किए गए हैं। विभिन्न पदों के लिए 2 एटीसी भर्ती 2023। उम्मीदवारों को नीचे दिए गए आर्मी एएससी सेंटर साउथ भर्ती 2023 के लिए संपूर्ण विवरण देखना चाहिए।

पोस्ट नाम – एएससी केंद्र (दक्षिण) – 2 एटीसी विभिन्न पद।

पदवार रिक्ति विवरण -:

खाना बनाना – 2

सिविलियन कैटरिंग इंस्ट्रक्टर – 19

लोअर डिविजन क्लर्क एलडीसी – 05

ट्रेड्समैन एसोसिएट (कर्मचारी) – 109

टिन स्मिथ – 08

नाई – 03

एमटीएस (चौकीदार) – 17

सिविलियन मोटर ड्राइवर – 37

क्लीनर – 05

वाहन मैकेनिक – 12

पेंटर – 03

बढ़ई – 11

मोल्डर – 01

फायरमैन – 01

फायर इंजन ड्राइवर – 04

वेतनमान – नियमों के अनुसार

आर्मी एएससी सेंटर साउथ भर्ती 2023 के लिए शैक्षिक योग्यता

खाना बनाना जिन उम्मीदवारों ने भारतीय खाना पकाने और वाणिज्य में विशेषज्ञता के साथ 10वीं कक्षा उत्तीर्ण की है। इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

नागरिक खानपान प्रशिक्षक जिन उम्मीदवारों ने कैटरिंग में डिप्लोमा या सर्टिफिकेट के साथ कक्षा 10वीं हाई स्कूल उत्तीर्ण की है और 1 वर्ष का अनुभव है। इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

लोअर डिविजन क्लर्क एलडीसी उम्मीदवार जिन्होंने भारत में किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से अंग्रेजी टाइपिंग 35 शब्द प्रति मिनट के साथ 10+2 इंटरमीडिएट परीक्षा उत्तीर्ण की है। इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

बिजनेस एसोसिएट (कार्यकर्ता) / टिन स्मिथ / नाई / एमटीएस (चौकीदार) – उत्तीर्ण अभ्यर्थी व्यावसायिक कार्य में विशेषज्ञता के साथ भारत में किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं हाई स्कूल इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

नागरिक मोटर चालक जिन उम्मीदवारों के पास 10वीं कक्षा हाई स्कूल के साथ भारी और हल्के ड्राइविंग लाइसेंस और 2 साल का अनुभव है इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

सफाई वाला व्यापार कार्य में विशेषज्ञता के साथ भारत में किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं कक्षा के हाई स्कूल के उम्मीदवार इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

वाहन मैकेनिक भारत में किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं कक्षा की हाई स्कूल की डिग्री के साथ अंग्रेजी और हिंदी दोनों में उपकरणों और वाहनों के नंबर और नाम पढ़ने के साथ 1 वर्ष का अनुभव। इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

चित्रकार / बढ़ई/ढालने वाला – जिन उम्मीदवारों ने भारत में किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं कक्षा हाई स्कूल उत्तीर्ण की है, उन्हें निम्नलिखित ट्रेडों का कार्यसाधक ज्ञान है। इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

फायरमैन उम्मीदवार जिन्होंने किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं कक्षा हाईस्कूल उत्तीर्ण की हो। इस भर्ती के लिए.

अग्निशमन इंजन चालक – उम्मीदवारों के पास भारत में किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं कक्षा की हाई स्कूल की डिग्री के साथ व्यापार कार्य में विशेषज्ञता और 3 साल का अनुभव होना चाहिए। इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

नोट – छात्र ने आपसे फॉर्म भरने से पहले औपचारिक सूचना देने का अनुरोध किया है

आर्मी एएससी सेंटर साउथ भर्ती 2023 के लिए आवेदन कैसे करें – उम्मीदवार नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं या आर्मी एएससी सेंटर की आधिकारिक साइट के माध्यम से पहले भी आवेदन कर सकते हैं। 13 मई 2023.

ऑनलाइन आवेदन आवश्यकताएँ (स्कैन):

आवेदक का पासपोर्ट आकार का फोटो

आवेदक के हस्ताक्षर

और अन्य आवश्यक दस्तावेज

आवेदन पत्र जमा करें –

पीठासीन अधिकारी, सिविलियन डायरेक्ट रिक्रूटमेंट बोर्ड, सीएचक्यू, एएससी सेंटर (दक्षिण) – 2 एटीसी/एएससी सेंटर (उत्तर) -1 एटीसी अगम पोस्ट, बैंगलोर -07

आर्मी एएससी सेंटर साउथ भर्ती 2023 के लिए चयन प्रक्रिया – चयन निम्न के आधार पर किया जाएगा-

लिखित परीक्षा

“मैं सरकारी सेवा/क्रोंगी के बाद पूरी ईमानदारी से काम करने और परिणाम देने का वादा करता हूँ |”