Assam Rifles Recruitment 2023 : 616 ट्रेड्समेन पदों की भर्ती, यहाँ करें आवेदन

Assam Rifles Recruitment 2023 : 616 ट्रेड्समेन पदों की भर्ती, यहाँ करें आवेदन.

असम राइफल्स भर्ती 2023 के लिए रिक्ति विवरण:

SarkariExam मोबाइल ऐप डाउनलोड करें।

महत्वपूर्ण सूचना – महानिदेशक कार्यालय, असम राइफल्स ने हाल ही में असम राइफल्स की आधिकारिक वेबसाइट पर टेक्निकल और ट्रेड्समैन (ग्रुप बी एंड सी) रिक्तियों के लिए एक अधिसूचना प्रकाशित की है। असम राइफल्स टेक्निकल और ट्रेड्समैन भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया 17 फरवरी 2023 से शुरू की जाएगी। असम राइफल्स भर्ती 2023 ने कुल 616 रिक्तियां जारी की हैं। टेक्निकल और ट्रेड्समैन पद उम्मीदवारों को भारतीय नौसेना के लिए पूरा विवरण जांचना होगा। टेक्निकल और ट्रेड्समैन भर्ती 2023 जो नीचे दी गई है।

पोस्ट नाम – टेक्निकल एवं ट्रेड्समैन रैली 2023

पदों का राज्यवार वितरण –

आंध्र प्रदेश – 25 पद

अरुणाचल प्रदेश – 34 पद।

असम – 18 पद

बिहार – 30 पद

छत्तीसगढ़ – 14 पद।

दिल्ली – 4 पद

गोवा – 3 पद

गुजरात- 27 पद

हरियाणा- 4 पद

हिमाचल प्रदेश – 1 पद

जम्मू एवं कश्मीर – 10 पद

झारखंड- 17 पद।

कर्नाटक – 18 पद

केरल – 21 पद

लक्षदीप – 1 पद

मध्य प्रदेश – 12 पद।

महाराष्ट्र – 20 पद

मणिपुर – 33 पद।

मेघालय – 3 पद

मिजोरम – 88 पद

नागालैंड- 92 पद

ओडिशा – 21 पद

पुडुचेरी- 2 पद

पंजाब – 12 पद

राजस्थान – 9 पद

सिक्किम – 1 पद

तमिलनाडु – 26 पद

तेलंगाना – 27 पद

त्रिपुरा – 4 पद

उत्तर प्रदेश – 25 पद।

उत्तराखंड- 2 पद

पश्चिम बंगाल- 12 पद।

वेतनमान – नियमों के अनुसार

असम राइफल्स टेक्निकल और ट्रेड्समैन भर्ती 2023 के लिए शैक्षिक योग्यता –

पुल और सड़क (पुरुष और महिला) – किसी मान्यता प्राप्त संस्थान या बोर्ड से 10 वीं या समकक्ष के साथ ब्रिज के लिए सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं।

क्लर्क (पुरुष और महिला) – जिन उम्मीदवारों ने किसी मान्यता प्राप्त संस्थान या बोर्ड से 12वीं या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण की हो और अंग्रेजी टाइपिंग 35 WPM और हिंदी टाइपिंग 30 WPM हो, वे इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं।

धार्मिक गुरु – किसी मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय से स्नातक डिग्री या उसके समकक्ष योग्यता रखने वाले उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं।

ऑपरेटर रेडियो और लाइन – उम्मीदवार जिन्होंने संबंधित क्षेत्र में आईटीआई के साथ किसी मान्यता प्राप्त संस्थान या बोर्ड से 10वीं या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण की हो। या इस पद के लिए पीसीएम के साथ 12वीं पास आवेदन कर सकते हैं।

निजी सहायक – किसी मान्यता प्राप्त संस्थान या बोर्ड से 12वीं या समकक्ष उत्तीर्ण और 80 शब्द प्रति मिनट श्रुतलेख वाले उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं।

रेडियो मैकेनिक – उम्मीदवार जिन्होंने संबंधित क्षेत्र में आईटीआई के साथ किसी मान्यता प्राप्त संस्थान या बोर्ड से 10वीं या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण की हो। या इस पद के लिए पीसीएम के साथ 12वीं पास आवेदन कर सकते हैं।

अस्रकार – किसी मान्यता प्राप्त संस्थान या बोर्ड से 10वीं या समकक्ष उत्तीर्ण उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन करते हैं।

प्रयोगशाला सहायक – किसी मान्यता प्राप्त संस्थान या बोर्ड से 10वीं या समकक्ष उत्तीर्ण उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं।

नर्सिंग सहयोगी – किसी मान्यता प्राप्त संस्थान या बोर्ड से 10वीं या समकक्ष उत्तीर्ण उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं।

पशु चिकित्सा क्षेत्र सहायक – किसी मान्यता प्राप्त संस्थान या बोर्ड से पशु चिकित्सा विज्ञान में डिप्लोमा के साथ 12वीं या समकक्ष उत्तीर्ण उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं।

फार्मेसिस्ट – किसी मान्यता प्राप्त संस्थान या बोर्ड से फार्मेसी में डिप्लोमा में 12वीं या समकक्ष उत्तीर्ण उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं।

धोबी/क्लीनर/नाई/रसोइया – किसी मान्यता प्राप्त संस्थान या बोर्ड से 10वीं या समकक्ष उत्तीर्ण उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं।

अन्य सभी पोस्ट – किसी मान्यता प्राप्त संस्थान या बोर्ड से 10वीं और संबंधित क्षेत्र में आईटीआई/डिप्लोमा वाले उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

नोट – छात्र ने आपसे फॉर्म भरने से पहले औपचारिक सूचना देने का अनुरोध किया है

असम राइफल्स टेक्निकल और ट्रेड्समैन भर्ती 2023 के लिए आवेदन कैसे करें – उम्मीदवार नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं या असम राइफल्स की आधिकारिक साइट के माध्यम से पहले भी आवेदन कर सकते हैं। 19 मार्च 2023.

ऑनलाइन आवेदन आवश्यकताएँ (स्कैन):

छवि

हस्ताक्षर

असम राइफल्स टेक्निकल और ट्रेड्समैन भर्ती 2023 के लिए चयन प्रक्रिया – चयन में निम्नलिखित चरण शामिल होंगे:

शारीरिक माप परीक्षण (पीएमटी) और शारीरिक प्रदर्शन परीक्षण (पीईटी)

स्किल टेस्ट या ट्रेड टेस्ट

लिखित परीक्षा

दस्तावेज़ सत्यापन और चिकित्सा परीक्षण

“मैं सरकारी सेवा/क्रोंगी के बाद पूरी ईमानदारी से काम करने और परिणाम देने का वादा करता हूँ |”