IBPS SO Recruitment 2022 : 710 ऑफिसर पदों की बम्पर भर्ती, करें आवेदन

IBPS SO Recruitment 2022 : 710 ऑफिसर पदों की बम्पर भर्ती, करें आवेदन.

आईबीपीएस एसओ XII भर्ती 2022 के लिए रिक्ति विवरण :

SarkariExam मोबाइल ऐप डाउनलोड करें।

महत्वपूर्ण सूचना – आधिकारिक नवीनतम अपडेट के अनुसार, बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान ने आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट पर आईबीपीएस विशेषज्ञ अधिकारी एसओ पदों की भर्ती के लिए अधिसूचना प्रकाशित की है। जैसा कि हम सभी जानते हैं कि हर साल आईबीपीएस स्पेशलिस्ट ऑफिसर एसओ की भर्ती के लिए एक ऑनलाइन परीक्षा आयोजित करता है। इसी तरह, वर्ष 2022 के लिए, आईबीपीएस ने आईबीपीएस विशेषज्ञ अधिकारी भर्ती 2022 के लिए आधिकारिक अधिसूचना भी जारी की है। आईबीपीएस विशेषज्ञ अधिकारी एसओ भर्ती 2022 के लिए ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया 21 नवंबर 2022 से शुरू हो गई है। उम्मीदवारों को आधिकारिक एसओ परिणाम के लिए संपूर्ण विवरण जांचना होगा। बारहवीं ऑनलाइन फॉर्म 2022 जो नीचे दिया गया है।

पोस्ट नाम – विशेषज्ञ अधिकारी एस.ओ

पदवार रिक्ति विवरण –

आईटी अधिकारी – 44 पद

कृषि क्षेत्र अधिकारी (एएफओ) – 516 पद

राजबाशा अधिकारी – 25 पद

विधि अधिकारी – 10 पोस्ट

मानव संसाधन/कार्मिक अधिकारी – 15 पद

विपणन अधिकारी (एमओ) – 100 पोस्ट

श्रेणीवार रिक्ति विवरण –

सामान्य – 288 पद

ओबीसी – 193 पोस्ट

ईडब्ल्यूएस – 63 पद

अनुसूचित जाति – 115 पद

अनुसूचित जनजाति- 51 पद

वेतनमान – नियमों के अनुसार

आईबीपीएस एसओ XII भर्ती 2022 के लिए शैक्षिक योग्यता –

आईटी अधिकारी – जिन उम्मीदवारों के पास बी लेवल सर्टिफिकेट के साथ बैचलर डिग्री है या इंजीनियरिंग डिग्री कंप्यूटर विज्ञान / कंप्यूटर अनुप्रयोग / सूचना प्रौद्योगिकी / इलेक्ट्रॉनिक्स / इलेक्ट्रॉनिक्स और दूरसंचार / इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार / इलेक्ट्रॉनिक्स और इंस्ट्रुमेंटेशन या इस भर्ती के लिए मास्टर डिग्री पात्र होंगे।

कृषि क्षेत्र अधिकारी (एएफओ) – अभ्यर्थियों को कृषि के साथ इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री या समतुल्य विषय इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

राजबाशा अधिकारी – जिन उम्मीदवारों के पास डिग्री स्तर पर एक विषय के रूप में अंग्रेजी के साथ हिंदी में मास्टर डिग्री है या विषय के रूप में हिंदी और अंग्रेजी के साथ संस्कृत में मास्टर डिग्री के साथ डिग्री स्तर इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

विधि अधिकारी – उम्मीदवार कानून में स्नातक की डिग्री 3 वर्ष या 5 वर्ष और बार काउंसिल में प्रवेश। इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

मानव संसाधन/कार्मिक अधिकारी – कार्मिक प्रबंधन/औद्योगिक संबंध/एचआर/एचआरडी/सामाजिक कार्य/श्रम कानून में मास्टर डिग्री/पीजी डिप्लोमा वाले उम्मीदवार इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

विपणन अधिकारी (एमओ) – मार्केटिंग में मास्टर डिग्री/पीजी डिप्लोमा/पीजीडीबीए/पीजीडीबीएम/पीजीपीएम/पीजीडीएम वाले उम्मीदवार इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

ध्यान दें – उम्मीदवारों को अपना फॉर्म भरने से पहले आधिकारिक अधिसूचना

वीडियो देखें पैसे कमाएँ – यहाँ क्लिक करें

आईबीपीएस एसओ XII भर्ती 2022 के लिए आवेदन कैसे करें – उम्मीदवार नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं या वे पहले आईबीपीएस की आधिकारिक साइट के माध्यम से भी आवेदन कर सकते हैं। 21 नवंबर 2022.

ऑनलाइन आवेदन आवश्यकताएँ:

छवि

हस्ताक्षर

बाएं अंगूठे का निशान

हस्तलिखित घोषणा

आईबीपीएस एसओ XII भर्ती 2022 के लिए चयन प्रक्रिया – चयन निम्न के आधार पर किया जाएगा:

प्रारंभिक परीक्षा

मुख्य परीक्षा

साक्षात्कार

“मैं सरकारी सेवा/क्रोंगी के बाद पूरी ईमानदारी से काम करने और परिणाम देने का वादा करता हूँ |”