UP Metro LMRC Recruitment 2022 : लखनऊ मेट्रो की बम्पर भर्ती जारी

UP Metro LMRC Recruitment 2022 : लखनऊ मेट्रो की बम्पर भर्ती जारी.

SarkariExam मोबाइल ऐप डाउनलोड करें।

यूपी मेट्रो एलएमआरसी भर्ती 2022 के लिए रिक्ति विवरण:

महत्वपूर्ण सूचना – उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (यूपीएमआरसी) ने 22 अक्टूबर 2022 को आधिकारिक वेबसाइट पर असिस्टेंट मैनेजर, जूनियर इंजीनियर, अकाउंट असिस्टेंट और ऑफिस असिस्टेंट एचआर पदों की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। यूपी मेट्रो एलएमआरसी भर्ती 2022 के लिए ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया 01 नवंबर 2022 से शुरू होगी। यूपी मेट्रो एलएमआरसी भर्ती 2022 में 142 पद जारी किए गए हैं। उम्मीदवारों को नीचे दिए गए यूपी मेट्रो एलएमआरसी भर्ती 2022 के लिए पूरा विवरण देखना चाहिए।

पोस्ट नाम – सहायक प्रबंधक, कनिष्ठ अभियंता, खाता सहायक और कार्यालय सहायक मानव संसाधन पद

पोस्ट विवरण-:

सहायक प्रबंधक (सिविल) – 16 पद

सहायक प्रबंधक (इलेक्ट्रिकल) – 08 पदों

सहायक प्रबंधक (एस एंड टी) – 05 पदों

सहायक प्रबंधक (लेखा) – 01 पदों

कनिष्ठ अभियंता (सिविल) – 43 पदों

जूनियर इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल) – 49 पदों

कनिष्ठ अभियंता (एस एंड टी) – 17 पदों

लेखा सहायक – 02 पदों

कार्यालय सहायक मानव संसाधन – 01 पदों

वेतनमान – सिद्धांत के अनुसार

मेट्रो एलएमआरसी भर्ती 2022 के लिए शैक्षिक योग्यता –

सहायक प्रबंधक (सिविल) – अभ्यर्थियों को न्यूनतम 60% अंकों के साथ सिविल इंजीनियरिंग में बीई/बी.टेक डिग्री (एससी उम्मीदवारों के लिए 50% अंक) किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

सहायक प्रबंधक (इलेक्ट्रिकल) – उम्मीदवार होना न्यूनतम 60% अंकों के साथ इलेक्ट्रिकल या इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग में बीई/बीटेक डिग्री (अनुसूचित जाति के उम्मीदवारों के लिए 50% अंक) किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

सहायक प्रबंधक (एस एंड टी) – उम्मीदवार होना न्यूनतम 60% अंकों के साथ इलेक्ट्रॉनिक्स/इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार में बीई/बीटेक डिग्री या समकक्ष इंजीनियरिंग (अनुसूचित जाति के उम्मीदवारों के लिए 50% अंक) किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

सहायक प्रबंधक (लेखा) – उम्मीदवारों को उत्तीर्ण होना चाहिए सीए परीक्षा.

कनिष्ठ अभियंता (सिविल) – उम्मीदवार होना न्यूनतम 60% अंकों के साथ सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा (अनुसूचित जाति के उम्मीदवारों के लिए 50% अंक) किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

जूनियर इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल) – उम्मीदवार न्यूनतम 60% अंकों के साथ इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग या इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग में डिप्लोमाएस (अनुसूचित जाति के उम्मीदवारों के लिए 50% अंक) किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

कनिष्ठ अभियंता (एस एंड टी) – उम्मीदवार न्यूनतम 60% अंकों के साथ इलेक्ट्रॉनिक्स/इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार में इंजीनियरिंग डिप्लोमा या समकक्ष (अनुसूचित जाति के उम्मीदवारों के लिए 50% अंक) किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

लेखा सहायक – उम्मीदवार होना न्यूनतम 60% अंकों के साथ वाणिज्य में स्नातक की डिग्री (अनुसूचित जाति के उम्मीदवारों के लिए 50% अंक) किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

कार्यालय सहायक मानव संसाधन – उम्मीदवार न्यूनतम 60% अंकों के साथ किसी भी स्ट्रीम में बैचलर डिग्री (अनुसूचित जाति के उम्मीदवारों के लिए 50% अंक) किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

नोट – छात्र ने आपसे अनुरोध किया है कि आप अपना फॉर्म भरने से पहले आधिकारिक अधिसूचना पर ध्यान दें।

वीडियो देखें पैसे कमाएँ – यहाँ क्लिक करें

यूपी मेट्रो एलएमआरसी भर्ती 2022 के लिए आवेदन कैसे करें – उम्मीदवार नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं या मेट्रो की आधिकारिक साइट के माध्यम से पहले भी आवेदन कर सकते हैं। 30 नवंबर 2022.

ऑनलाइन आवेदन आवश्यकताएँ (स्कैन की गई)-:

छवि

हस्ताक्षर

यूपी मेट्रो एलएमआरसी भर्ती 2022 के लिए चयन प्रक्रिया – चयन निम्न के आधार पर किया जाएगा:

लिखित परीक्षा और

साक्षात्कार

“मैं सरकारी सेवा/क्रोंगी के बाद पूरी ईमानदारी से काम करने और परिणाम देने का वादा करता हूँ |”