IDBI Bank Recruitment 2024 Notification Out Date 28 Feb 2024

IDBI Bank Recruitment 2024 Notification Out Date 28 Feb 2024.

आईडीबीआई बैंक भर्ती 2024: आईडीबीआई बैंक ने अनुबंध के आधार पर मुख्य सूचना सुरक्षा अधिकारी के पद के लिए एक भर्ती अधिसूचना प्रकाशित की है। उम्मीदवार अपना आवेदन 14 मार्च 2024 तक या उससे पहले [email protected] पर भेज सकते हैं।

आईडीबीआई बैंक मुख्य सूचना सुरक्षा अधिकारी के पद के लिए पात्र भारतीय नागरिकों से आवेदन आमंत्रित करता है। आईडीबीआई बैंक ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर उपरोक्त पदों के लिए एक अधिसूचना प्रकाशित की है। आप हमारे द्वारा नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आईडीबीआई बैंक भर्ती अधिसूचना पीडीएफ प्राप्त कर सकते हैं।

रिक्ति, पात्रता, पात्रता, चयन प्रक्रिया, अंतिम तिथि और अन्य विवरण जैसे अधिक विवरण नीचे दिए गए हैं…

आईडीबीआई बैंक भर्ती 2024
आईडीबीआई बैंक भर्ती 2024

आईडीबीआई बैंक नौकरी रिक्तियां 2024

पोस्ट नाम: मुख्य सूचना सुरक्षा अधिकारी
रिक्तियों की संख्या: 01 नं

आईडीबीआई बैंक भर्ती पात्रता

उम्मीदवारों को इंजीनियरिंग क्षेत्रों में, अधिमानतः इलेक्ट्रॉनिक्स और दूरसंचार/कंप्यूटर विज्ञान/इलेक्ट्रॉनिक्स और इलेक्ट्रिकल/सूचना प्रौद्योगिकी/ में पूर्णकालिक मास्टर या स्नातक की डिग्री पूरी करनी होगी।
भारत सरकार या उसके नियामक निकायों द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार या कंप्यूटर एप्लीकेशन में स्नातकोत्तर।

प्रमाणित सूचना प्रणाली सुरक्षा पेशेवर (सीआईएसएसपी) / प्रमाणित सूचना सुरक्षा प्रबंधक (सीआईएसएम) / प्रमाणित मुख्य सूचना सुरक्षा अधिकारी (सीसीआईएसओ) / प्रमाणित सूचना प्रणाली लेखा परीक्षक (सीआईएसए)/ वाले आवेदकों को प्राथमिकता दी जाएगी।

आईडीबीआई बैंक भर्ती आयु सीमा

अभ्यर्थी की आयु सीमा 45 वर्ष से 55 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

टिप्पणी: विनियामक/मान्य दिशानिर्देशों के अधीन बैंक के विवेक पर 5 वर्ष तक विस्तार योग्य।

आईडीबीआई बैंक भर्ती चयन प्रक्रिया

यहां चयन प्रक्रिया के चरण दिए गए हैं:

प्रारंभिक जांच: सबसे पहले, सभी आवेदनों का मूल्यांकन कुछ आवश्यकताओं जैसे नौकरी विज्ञापन में निर्दिष्ट योग्यता और अनुभव के आधार पर किया जाएगा।

अनंतिम उम्मीदवारी: यदि आपका आवेदन इस प्रारंभिक स्क्रीनिंग में सफल हो जाता है, तो आपको अस्थायी रोजगार के लिए विचार किया जाएगा। इसका मतलब है कि आपका आवेदन कागज पर अच्छा दिखता है, लेकिन आपकी योग्यता और दस्तावेजों की जांच बाद में की जाएगी।

पुष्टि करें: अंतिम निर्णय से पहले, जब आप व्यक्तिगत साक्षात्कार (पीआई) के लिए जाते हैं, तो आपके दस्तावेजों को मूल के साथ सत्यापित किया जाएगा, यदि आप इसमें भाग लेने के लिए चुने गए हैं।

व्यक्तिगत साक्षात्कार (पीआई): प्रारंभिक स्क्रीनिंग के बाद केवल शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को व्यक्तिगत साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। यह इंटरव्यू चयन प्रक्रिया में अहम भूमिका निभाएगा.

साक्षात्कार विवरण की अधिसूचना: यदि आपको साक्षात्कार के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है, तो आपको एक ईमेल या कॉल लेटर प्राप्त होगा जिसमें बताया जाएगा कि साक्षात्कार कहां और कब होगा। साक्षात्कार में भाग लेने का खर्च आपको स्वयं वहन करना होगा। साक्षात्कार विवरण बदलने के अनुरोध पर विचार नहीं किया जाएगा।

चयन प्रक्रिया: व्यक्तिगत साक्षात्कार में आपका प्रदर्शन आपके चयन का निर्धारण करने में मुख्य कारक होगा। हालाँकि, उपयुक्त उम्मीदवारों की संख्या के आधार पर, बैंक चयन प्रक्रिया को बदल सकता है।

अंतिम विकल्प: यदि आप साक्षात्कार में अच्छा प्रदर्शन करते हैं, योग्यता सूची में पर्याप्त उच्च रैंक रखते हैं, और सभी पात्रता मानदंडों को पूरा करते हैं, तो आपको अंतिम चयन के लिए विचार किया जाएगा। बैंक के मानकों के मुताबिक मेडिकली फिट होना भी जरूरी है.

तुल्यकारक: यदि एक से अधिक उम्मीदवार साक्षात्कार में समान अंक प्राप्त करते हैं, तो उनकी उम्र पर विचार किया जाएगा, जिसमें अधिक उम्र वाले उम्मीदवार को उच्च रैंक मिलेगी।

सीमित साक्षात्कार स्लॉट: बैंक उनकी प्रारंभिक स्क्रीनिंग के आधार पर केवल एक निश्चित संख्या में उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाएगा।

निम्न-स्तरीय ऑफ़र: कभी-कभी, भले ही आप उच्च पद के लिए आवेदन करते हैं और आवश्यकताओं को पूरा करते हैं, बैंक आपको कम पद की पेशकश कर सकता है। यदि आप स्वीकार करते हैं तो आपको निम्न ग्रेड वेतन के अनुसार भुगतान किया जाएगा।

पीआई के समय प्रस्तुत किए जाने वाले दस्तावेजों की सूची (जैसा लागू हो):

उम्मीदवार की पात्रता और पहचान के समर्थन में स्व-सत्यापित फोटोकॉपी के साथ निम्नलिखित दस्तावेज़ हमेशा मूल रूप में होने चाहिए।
साक्षात्कार के समय प्रस्तुत किया गया ऐसा न करने पर उम्मीदवार को साक्षात्कार में उपस्थित होने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

  • 1. मूल और सही साक्षात्कार कॉल लेटर प्रिंट करें।
  • 2. फोटो आईडी प्रमाण जैसा कि नीचे बिंदु 7 में दर्शाया गया है।
  • 3. शैक्षणिक योग्यता के लिए मार्कशीट और अनंतिम/डिग्री प्रमाण पत्र।
  • 4. पिछले नियोक्ता के लिए कार्य अनुभव प्रमाण पत्र।
  • 5. सरकारी/अर्ध सरकारी में सेवारत अभ्यर्थी। कार्यालयों/सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों (राष्ट्रीयकृत बैंकों और वित्तीय संस्थानों सहित) को बैंक में शामिल होने के समय अपने नियोक्ता से “अनापत्ति प्रमाणपत्र” जमा करना आवश्यक है, जिसके अभाव में उनकी उम्मीदवारी पर विचार नहीं किया जाएगा।
  • 6. यदि उम्मीदवार ऊपर उल्लिखित प्रासंगिक पात्रता दस्तावेज प्रस्तुत करने में विफल रहता है तो उसे साक्षात्कार में उपस्थित होने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

टिप्पणी: साक्षात्कार के समय उपरोक्त किसी भी दस्तावेज़ (मूल और सत्यापित प्रति दोनों) को प्रस्तुत करने में विफलता पर उम्मीदवारों को चयन के लिए अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा। साक्षात्कार से पहले या बाद में उम्मीदवारों द्वारा कोई भी दस्तावेज सीधे बैंक को नहीं भेजा जाएगा।

आईडीबीआई बैंक भर्ती आवेदन कैसे करें/आवेदन कैसे करें

यदि आप नौकरी के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो आपको 14 मार्च 2024 को या उससे पहले अपना आवेदन “[email protected]” पर ईमेल करना होगा। आप जिस नौकरी के लिए आवेदन कर रहे हैं उसका नाम अवश्य लिखें। विषय। यदि आपके दिए गए ईमेल या मोबाइल नंबर पर आईडीबीआई बैंक से कोई ईमेल या टेक्स्ट संदेश प्राप्त नहीं होता है, तो इसका मतलब है कि आपका आवेदन ठीक से जमा नहीं किया गया है।

अमूर्त:

ऊपर दी गई जानकारी एक सारांश है। ऑनलाइन आवेदन करने से पहले अधिकारियों द्वारा जारी आधिकारिक विज्ञापन अवश्य पढ़ें। उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे खुद को अपडेट रखने के लिए आगामी भर्ती, परिणाम और प्रवेश पत्र की जानकारी के लिए प्रतिदिन हमारी वेबसाइट पर जाएँ।