BSPHCL Recruitment 2024: क्लर्क, टेकनिशियन पदों की बम्पर भर्ती जारी, 10वीं पास भरें फॉर्म

BSPHCL Recruitment 2024: क्लर्क, टेकनिशियन पदों की बम्पर भर्ती जारी, 10वीं पास भरें फॉर्म.

बिहार बीएसपीएचसीएल भर्ती 2024 के लिए रिक्ति विवरण:

महत्वपूर्ण सूचना – नवीनतम आधिकारिक अपडेट के अनुसार, बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी लिमिटेड, बीएसपीएचसीएल ने बीएसपीएचसीएल की आधिकारिक वेबसाइट पर तकनीकी ग्रेड III और विभिन्न अन्य रिक्तियों के लिए अधिसूचना जारी की है। अधिसूचना के अनुसार, बीएसपीएचसीएल विभिन्न पदों की भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 1 अप्रैल 2024 से शुरू हो गई है।

बीएसपीएचसीएल ने तकनीकी ग्रेड III और विभिन्न अन्य पदों के लिए 2024 विभिन्न पदों की भर्ती में कुल 2,610 रिक्तियां जारी की हैं। उम्मीदवारों को बीएसपीएचसीएल भर्ती 2024 के विभिन्न पदों के लिए अनंतिम विवरण की जांच करनी चाहिए जो नीचे दिया गया है।

पोस्ट नाम – तकनीकी ग्रेड III और विभिन्न अन्य पद।

पदवार रिक्ति विवरण:

तकनीशियन ग्रेड III – 2000 पद।

जूनियर अकाउंट क्लर्क – 300 पद।

पत्राचार क्लर्क – 150 पद।

स्टोर असिस्टेंट – 80 पद

जूनियर इलेक्ट्रिकल इंजीनियर जेईई जीटीओ – 40 पद

असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव इंजीनियर (जीटीओ) – 40 पद

वेतनमान – नियमों के अनुसार

बिहार बीएसपीएचसीएल भर्ती 2024 के लिए शैक्षिक योग्यता

तकनीशियन ग्रेड III – इलेक्ट्रीशियन ट्रेड में 2 साल के आईटीआई प्रमाणपत्र के साथ 10वीं कक्षा की मैट्रिक परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवार इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

कनिष्ठ लेखा लिपिक – भारत में किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से वाणिज्य बी.कॉम में स्नातक डिग्री वाले उम्मीदवार इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

पत्राचार लिपिक / स्टोर सहायक – भारत में किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी स्ट्रीम में स्नातक की डिग्री वाले उम्मीदवार इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

जूनियर इलेक्ट्रिकल इंजीनियर जेईई जीटीओ – भारत में किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा रखने वाले उम्मीदवार इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

सहायक कार्यकारी अभियंता (जीटीओ) – 60% अंकों (सामान्य के लिए), 55% अंकों (बीसी/ईबीसी के लिए) और 50% अंकों (एससी/एसटी) के साथ इलेक्ट्रिकल/इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग में बीई/बी.टेक डिग्री वाले उम्मीदवार इस भर्ती के लिए पात्र होंगे। .

शैक्षणिक योग्यता और पात्रता के संबंध में अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक अधिसूचना को ध्यान से पढ़ें।

बिहार बीएसपीएचसीएल भर्ती 2024 के लिए आवेदन कैसे करें – उम्मीदवार नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं या वे 30 अप्रैल 2024 से बीएसपीएचसीएल की आधिकारिक साइट के माध्यम से भी आवेदन कर सकते हैं।.

ऑनलाइन आवेदन आवश्यकताएँ (स्कैन किए गए दस्तावेज़ अधिकतम 100kb आकार के होने चाहिए)-:

आवेदक का पासपोर्ट आकार का फोटो

आवेदक के हस्ताक्षर

सक्रिय ईमेल आईडी – सत्यापन के लिए ओटीपी

सक्रिय मोबाइल नंबर- पुष्टिकरण संदेश के लिए और

अन्य आवश्यक दस्तावेज़

बिहार बीपीएससी बीएसपीएचसीएल भर्ती 2024 के लिए चयन प्रक्रिया – चयन निम्न के आधार पर किया जाएगा-

ऑनलाइन/लिखित परीक्षा।