NDA Pune Group C Various Post Recruitment 2024: Apply Online For 198 Posts

NDA Pune Group C Various Post Recruitment 2024: Apply Online For 198 Posts.

विक्काएनडीए पुणे ग्रुप सी विभिन्न पद भर्ती 2024 के लिए विवरण :

महत्वपूर्ण सूचना – राष्ट्रीय रक्षा अकादमी, पुणे ने हाल ही में एनडीए पुणे की आधिकारिक वेबसाइट पर विभिन्न ग्रुप सी पदों के लिए आधिकारिक अधिसूचना प्रकाशित की है। आधिकारिक परिणाम पर अधिक विवरण देखें जिसके लिए एनडीए पुणे ग्रुप सी विभिन्न पद भर्ती 2024 विवरण इस पृष्ठ पर दिए गए हैं।

एनडीए पुणे ग्रुप सी विभिन्न पदों की भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 27 जनवरी 2024 से शुरू हो गई है और उम्मीदवार 16 फरवरी 2024 तक आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को एनडीए पुणे ग्रुप सी विभिन्न पदों की भर्ती 2024 के लिए पूरा विवरण जांचना चाहिए जो नीचे दिया गया है।

पोस्ट नाम – ग्रुप सी विविध पद

रिक्तियों का रिक्तियों द्वारा वितरण –

मल्टी-टास्किंग स्टाफ कार्यालय और प्रशिक्षण (एमटीएस-ओ एंड टी) – 151 पद।

लोअर डिवीजन क्लर्क एलडीसी – 16 पद

स्टेनोग्राफर स्टेनो ग्रेड II – 01 पद।

ड्राफ्ट्समैन – 02 पद

सिनेमा प्रोजेक्शनिस्ट II – 01 पद

कुक – 14 पद

कंपोजिटर सह प्रिंटर – 01 पद

सिविलियन मोटर ड्राइवर ओजी – 03 पद।

बढ़ई – 02 पद।

फायरमैन – 02 पद

टीए बेकर और कन्फेक्शनर – 01 पद।

टीए-साइकिल रिपेयरर – 02 पद।

टीए प्रिंटिंग मशीन ऑपरेटर – 01 पद।

टीए बोट रिपेयरर – 01 पद।

एनडीए पुणे ग्रुप सी विभिन्न पदों की भर्ती 2024 के लिए शैक्षिक योग्यता –

मल्टीटास्किंग स्टाफ कार्यालय और प्रशिक्षण (एमटीएस-ओ एंड टी) – भारत में किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं कक्षा की मैट्रिक परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवार इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

लोअर डिवीजन क्लर्क एलडीसी – जिन अभ्यर्थियों ने भारत में किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से अंग्रेजी 35 शब्द प्रति मिनट या हिंदी 30 शब्द प्रति मिनट टाइपिंग के साथ कक्षा 10+2 इंटरमीडिएट परीक्षा उत्तीर्ण की है, वे इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

आशुलिपिक स्टेनो ग्रेड II – जिन अभ्यर्थियों ने भारत में किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से अपनी कक्षा 10+2 इंटरमीडिएट परीक्षा @80 शब्द प्रति मिनट और प्रतिलेखन @0 मिनट अंग्रेजी या 65 मिनट हिंदी के साथ उत्तीर्ण की है, वे इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

ड्राफ्ट्समैन – जिन उम्मीदवारों ने भारत में किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 इंटरमीडिएट परीक्षा उत्तीर्ण की है, उनके साथ ड्राफ्ट्समैनशिप में 2 साल का डिप्लोमा या 2 साल के अनुभव के साथ ड्राफ्ट्समैन के रूप में आईटीआई प्रमाणपत्र है, वे इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

सिनेमा प्रोजेक्शनिस्ट II – जिन उम्मीदवारों ने 2 साल के अनुभव के साथ भारत में किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10+2 इंटरमीडिएट परीक्षा उत्तीर्ण की है, वे इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

खाना बनाना – जिन उम्मीदवारों ने भारत में किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 इंटरमीडिएट परीक्षा उत्तीर्ण की है, उनके पास 2 साल का अनुभव है या 2 साल के अनुभव के साथ कुक के रूप में आईटीआई प्रमाण पत्र है, वे इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

कंपोजिटर-सह-प्रिंटर – जिन उम्मीदवारों ने 2 साल के अनुभव के साथ भारत में किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10+2 इंटरमीडिएट परीक्षा उत्तीर्ण की है, वे इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

सिविलियन मोटर ड्राइवर ओजी – जिन उम्मीदवारों ने 2 साल के अनुभव के साथ भारत में किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10+2 इंटरमीडिएट परीक्षा उत्तीर्ण की है, वे इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

बढ़ई – उम्मीदवार जिन्होंने भारत में किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10+2 की इंटरमीडिएट परीक्षा उत्तीर्ण की है। या बढ़ई के रूप में आईटीआई प्रमाणपत्र
इस भर्ती के लिए 2 वर्ष का अनुभव पात्र होगा।

फायरमैन – भारत में किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से भारी वाहन ड्राइविंग लाइसेंस के साथ 10वीं कक्षा की मैट्रिक परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवार पद के अनुसार 6 महीने के प्रमाण पत्र के साथ इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

टीए बेकर और कन्फेक्शनर – उम्मीदवार जिन्होंने भारत में किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं कक्षा की मैट्रिक परीक्षा उत्तीर्ण की हो और 1 वर्ष का अनुभव हो या बेकर और कन्फेक्शनर में आईटीआई प्रमाणपत्र इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

टीए-साइकिल मरम्मतकर्ता – उम्मीदवार जिन्होंने भारत में किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं कक्षा की मैट्रिक परीक्षा उत्तीर्ण की हो और 1 वर्ष का अनुभव हो या साइकिल रिपेयरर में आईटीआई प्रमाणपत्र इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

टीए प्रिंटिंग मशीन ऑपरेटर – उम्मीदवार जिन्होंने भारत में किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं कक्षा की मैट्रिक परीक्षा उत्तीर्ण की हो और 1 वर्ष का अनुभव हो या प्रिंटिंग मशीन ऑपरेटर में आईटीआई सर्टिफिकेट इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

टीए बूट फिक्सर – उम्मीदवार जिन्होंने भारत में किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं कक्षा की मैट्रिक परीक्षा उत्तीर्ण की हो और 1 वर्ष का अनुभव हो या बूट रिपेयरर में आईटीआई प्रमाणपत्र इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।

आवश्यक अनुभव/ज्ञान के लिए, उम्मीदवारों को उपरोक्त पदों के लिए आवेदन करने से पहले आधिकारिक अधिसूचना पढ़ने की सलाह दी जाती है।

आवेदन कैसे करें एनडीए पुणे ग्रुप सी विभिन्न पदों की भर्ती 2024 के लिए उम्मीदवार नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं या वे 16 फरवरी 2024 से पहले एनडीए पुणे की आधिकारिक साइट के माध्यम से भी आवेदन कर सकते हैं।

एनडीए पुणे ग्रुप सी विभिन्न पदों की भर्ती 2024 के लिए चयन प्रक्रिया चयन निम्न के आधार पर किया जाएगा:

लिखित परीक्षा और

कौशल परीक्षण